Move to Jagran APP

¨रग रोड, सुरक्षा व रोजगार की सरकार से आस

देवरिया : प्रदेश में भाजपा की सरकार और आदित्यनाथ योगी के मुख्यमंत्री बनने पर पूर्वांचल के लोगों की अ

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Mar 2017 11:22 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2017 11:22 PM (IST)
¨रग रोड, सुरक्षा व रोजगार की सरकार से आस
¨रग रोड, सुरक्षा व रोजगार की सरकार से आस

देवरिया : प्रदेश में भाजपा की सरकार और आदित्यनाथ योगी के मुख्यमंत्री बनने पर पूर्वांचल के लोगों की अपेक्षाएं बढ़ गई है। लोगों को उम्मीद है कि नए मुख्यमंत्री पूर्वांचल का विकास कर लोगों की समस्याओं का निराकरण कराएंगे। विभिन्न वर्ग के लोगों ने सरकार से जाम से निजात पाने के लिए ¨रग रोड के साथ-साथ रोजगार व सुरक्षा मुहैया की उम्मीद सरकार से की है।

loksabha election banner

दंत रोड विशेषज्ञ डा.ज्योति शुक्ला ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा पर सरकार को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। साथ ही महिलाओं को विशेष सुविधाएं भी दी जाए। डा.अभिषेक यादव का कहना है जाम से निजात के लिए ¨रग रोड का निर्माण कराना बहुत जरूरी है। दंत रोग विशेषज्ञ डा. जितेंद्र कुमार राय ने कहा पटरी व्यवसाय नीति लागू हो और ओवर फ्लाई का निर्माण कराया जाए।

फिजियोथेरिपिस्ट विशेषज्ञ डा.डीके पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार को बेहतर कार्य करने की आवश्यकता है। भीखमपुर रोड निवासी प्रियंका ¨सह कहती हैं कि सरकार को नकल पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा देना चाहिए। घुड़ीकुंड कला निवासी आंशु ¨सह ने कहा कि शिक्षित युवतियों के लिए स्थानीय स्तर पर उच्च शिक्षा की व्यवस्था होनी चाहिए। पकहां निवासी स्नेहा, मलघोट बिरैचा निवासी कुमारी रंभा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में लड़कियों के लिए तकनीकी शिक्षा केंद्र खोले जाने की आवश्यकता जताई।

कंठीपट्टी निवासी विनोद ¨सह ने कहा कि नई सरकार से प्रशिक्षित बेरोजगारों को काफी उम्मीदें हैं कि रोजगार मिलेगा। ओलीपट्टी निवासी आकाश राय ने तकनीकी शिक्षा पर जोर देना होगा। सखनी निवासी ओमप्रकाश राय ने कहा कि स्थानीय स्तर पर मंडी की स्थापना की जाए। जिससे किसान अपनी फसल का पैदावार आसानी बेच सके। मोतीपुर निवासी हरेराम का कहना है कि किसानों को खाद-बीज पर अधिक सब्सिडी दी जाए। साथ ही किसानों को फसलों के नुकसान पर मिलने वाली बीमा की धनराशि बढ़ाई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.