Move to Jagran APP

बैंक व एटीएम से रुपये निकालने को लेकर हंगामा

देवरिया: भारतीय स्टेट बैंक व पंजाब नेशनल बैंक की शाखा पर बैंक से रुपये निकालने के लिए मंगलवार की सुब

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 11:23 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 11:23 PM (IST)
बैंक व एटीएम से रुपये निकालने को लेकर हंगामा
बैंक व एटीएम से रुपये निकालने को लेकर हंगामा

देवरिया: भारतीय स्टेट बैंक व पंजाब नेशनल बैंक की शाखा पर बैंक से रुपये निकालने के लिए मंगलवार की सुबह से ही खाताधारकों की लंबी लाइन लग गई। लाइन में लगने और बैंक से रुपये निकालने की होड़ में हू¨टग करने व लाइन तोड़ने पर इन दोनों बैंकों में सुबह से लेकर दोपहर तक लोग हंगामा करते रहे। अनियंत्रित भीड़ को संभालने में बैंक के सुरक्षा गार्ड व पुलिसकर्मी पसीने-पसीने रहे।

prime article banner

खरमास के समाप्त होने के बाद एक बार फिर लगन का मौसम शुरू हो गया है। ऐसे में अब रुपये की आवश्यकता भी बढ़ गई है। किसी को शादी की तैयारी करनी है तो किसी को अपने परिवार के साथ शरीक होना है। सभी को रुपये की सख्त आवश्यकता है। ऐसे में बैंक अपने खाताधारकों को निराश कर रहे हैं। लोग बैंकों में जमा अपना ही रुपये नहीं निकाल पा रहे हैं। भारतीय स्टेट बैंक परिसर में तकरीबन एक हजार खाताधारकों की लाइन सुबह से लेकर दिन में एक बजे तक लगी रही। पंजाब नेशनल बैंक में सीढ़ी और छत पर महिलाएं एक बजे तक लाइन में खड़ी रही। अधिकतम पांच हजार रुपये ही एक खाताधारक को दिया गया। यहां से मायूस लौट रहे अहिरौली बघेल गांव निवासी शिक्षक अनिल ¨सह बघेल ने बताया कि मुझे अपने प्राथमिक विद्यालय की रंगाई-पुताई करानी है। चुनाव को लेकर अधिकारी सख्त है। बैंककर्मी ने कहा कि अधिकतम पांच हजार रुपये ही भुगतान कर सकता हूं वह भी लाइन में लगकर आईए। मैं विद्यालय में कार्य लगाकर आया हूं। बिना पैसा निकाले ही वापस जा रहा हूं। भाटपाररानी की रजिया ने बताया कि 15 हजार रुपये की आवश्यकता है लेकिन मात्र दो हजार रुपये ही मिले हैं। उधर आइसीआइसीआइ बैंक के एटीएम में रुपये भरने की सूचना जैसे ही लोगों को मिली यहां खाताधारकों की लंबी लाइन लग गई। एटीएम से रुपये निकालने के लिए यहां खाताधारकों में हाथापाई तक हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.