Move to Jagran APP

हत्याकांड के पर्दाफाश को लेकर ग्रामीणों ने थाना घेरा

देवरिया : खामपार थानाक्षेत्र के बड़हरिया गांव निवासी अमरजीत की हत्या के पर्दाफाश की मांग को लेकर ग्रा

By Edited By: Published: Wed, 30 Nov 2016 11:12 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2016 11:12 PM (IST)
हत्याकांड के पर्दाफाश को लेकर ग्रामीणों ने थाना घेरा

देवरिया : खामपार थानाक्षेत्र के बड़हरिया गांव निवासी अमरजीत की हत्या के पर्दाफाश की मांग को लेकर ग्रामीणों ने बुधवार को खामपार थाने का घेराव किया। साथ ही सभा कर पुलिसकर्मियों को खरी-खोटी सुनाई और घटना का पर्दाफाश न होने पर थाना गेट पर अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी दी। इस दौरान पुलिस व आंदोलनकारियों के बीच नोकझोंक हुई। आंदोलनकारियों के रूख को भांपते हुए उपजिलाधिकारी भाटपाररानी ने पांच सूत्री पत्रक लिया और मांगों को पूरा कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद आंदोलन समाप्त हुआ।

loksabha election banner

सुबह दस बजे हाथों में लाठी-डंडा लेकर आंदोलनकारी खामपार थाने की तरफ कूच किए। पड़री बाजार, बंगरा क्षेत्र से बड़ी संख्या में महिला व पुरुष पैदल तकरीबन दस किमी की दूरी तय कर थाना गेट पर पहुंचे और घेराव कर धरना शुरू कर दिए। समाजसेवी अश्वनी कुमार ¨सह ने कहा कि अमरजीत हत्याकांड को लेकर पुलिस लापरवाह बनी हुई है। जनता हिसाब लेना भी जानती है। संघर्ष का बिगुल बज चुका है, जनता जाग गई है। बसपा नेता सभा कुंवर ने कहा कि बड़ी-बड़ी घटनाएं हो रही हैं और चौबीस घंटे में आरोपी पकड़ लिए जा रहे हैं। आखिर क्या कारण है कि घटना के 26 दिन गुजरने के बाद भी पुलिस जानते हुए अपराधियों को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है। पूर्व प्रमुख ¨वदा ¨सह कुशवाहा ने कहा कि लोकतांत्रिक ढंग से संघर्ष कर हम लोग अमरजीत के परिजनों को न्याय दिलाने का काम करेंगे। सपा नेता अभय यादव ने कहा कि अमरजीत अपने परिवार का एकमात्र कमाऊ पूत था। घटना का पर्दाफाश न होने से इलाके में आक्रोश है। सपा नेता सत्यदेव यादव ने कहा कि दुर्भाग्य है कि सत्ताधारी दल का नेता होने के बाद भी हमें अपनी ही सरकार में न्याय के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। जोर, जुल्म व ज्यादती के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा। माले नेता श्रीराम कुशवाहा ने कहा कि अमरजीत हत्याकांड सोची समझी रणनीति का हिस्सा है। घटना की तह तक पुलिस पहुंच गई है तो उसका पर्दाफाश करें। यहां कई बार पुलिस व आंदोलनकारियों के बीच नोकझोंक हुई और मामला बिगड़ते-बिगड़ते बचा। एसडीएम को सौंपे गए पत्रक में परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी, 25 लाख रुपये मुआवजा, पड़री बाजार में पुलिस चौकी खोलने, कांस्टेबिल सुदामा यादव को निलंबित करने, घटना का शीघ्र पर्दाफाश करने की मांग शामिल है। उपजिलाधिकारी राजेश तिवारी ने पत्रक को मुख्यमंत्री के यहां भेजवाने के साथ ही पूरा प्रकरण जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के सामने रखने का आश्वासन दिया। सभा को मुख्य रूप से छेदी मास्टर अकेला, अनिल ¨सह बघेल, जितेंद्र योगी, डा. रामनरायण, जयप्रकाश कुशवाहा, विजय कुशवाहा, छोटेलाल, नरेंद्र ¨सह, उमाशंकर यादव, मुहम्मद आलीम आदि ने संबोधित किया। यहां क्षेत्राधिकारी भाटपाररानी बैजनाथ, थानाध्यक्ष खामपार राजेंद्र प्रताप यादव, बनकटा शशांक शेखर राय के साथ पुलिस व पीएसी के जवान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.