Move to Jagran APP

सियासी ड्रामे के बीच ब्लाक प्रमुख पद के दो प्रत्याशियों पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, देवरिया: पथरदेवा ब्लाक प्रमुख पद का चुनाव सियासी घमासान का केंद्र ¨बदु बन गया है।

By Edited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 10:51 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 10:51 PM (IST)
सियासी ड्रामे के बीच ब्लाक प्रमुख पद के दो प्रत्याशियों पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, देवरिया: पथरदेवा ब्लाक प्रमुख पद का चुनाव सियासी घमासान का केंद्र ¨बदु बन गया है। बीडीसी प्रत्याशियों को अपने पाले में करने की जोर आजमाइश कर रहे सपा व भाजपा के उम्मीदवारों पर शनिवार को सुबह बघौचघाट पुलिस ने अपहरण के गंभीर आरोप में अभियोग पंजीकृत किया। आरोपियों में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही के पुत्र व पार्टी उम्मीदवार सुब्रत शाही के अलावा सत्ताधारी दल सपा के जिलाध्यक्ष राम इकबाल यादव के पुत्र अजय यादव भी शामिल हैं। पुलिस के तीखे तेवर से सियासी दिग्गज घुटने के बल हैं। शुक्रवार की रात बीडीसी सदस्य दुर्गा शर्मा की मां लालमती के साथ बघौचघाट थाने पहुंचे सूर्य प्रताप शाही ने राजनीतिक विरोधियों पर अपहरण का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वोट हथियाने की साजिश कर रहे विरोधी दुर्गा शर्मा के छोटे भाई शुभ नारायण का अपहरण कर लिए हैं। इतना ही नहीं सनसनीखेज प्रकरण की शिकायत उच्च प्रशासनिक अफसरों के अलावा चुनाव आयोग और सरकार तक हुई। सनसनीखेज घटनाक्रम की तहकीकात में पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी स्वयं जुटे। तब पता चला कि बीडीसी सदस्य दुर्गा शर्मा 14 जनवरी के बाद से ही घर से लापता है। प्रकरण की गंभीरता भांप बघौचघाट पुलिस ने न सिर्फ बीडीसी सदस्य की मां के तहरीर पर सपा प्रत्याशी व अपहरण का मुकदमा पंजीकृत किया, वहीं थानाध्यक्ष रामअशीष यादव द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर सूर्य प्रताप शाही के पुत्र सुब्रत शाही के खिलाफ दुर्गा शर्मा का अपहरण करने के आरोप में अभियोग दर्ज किया गया। शुक्रवार को देर रात हुई मुकदमे की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद पुलिस अपहृत बीडीसी व उसके भाई की सुरागकशी में जुट गई। देर रात बीडीसी सदस्य के छोटे भाई शुभ नारायण को बिहार प्रांत के भोरे कस्बे से पुलिस ने बरामद किया। जबकि बीडीसी सदस्य दुर्गा शर्मा की बरामदगी के लिए उन लोगों पर दबाव डाला जाने लगा, जिन पर उसका अपहरण करने का संदेह था। पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के मुताबिक अपहृत बीडीसी सदस्य आरोपी सुब्रत शाही के पिता सूर्य प्रताप शाही संग एसपी आवास पहुंचा। बीडीसी सदस्य व उसके छोटे भाई की बरामदगी की पुष्टि करते पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दोनों से पूछताछ होगी। यह जानने की कोशिश होगी कि सगे भाइयों का अपहरण क्यों और किसने किया? दोषी जो भी होगा, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि प्रथम दृष्टया पता चला है कि धन देकर ब्लाक प्रमुख चुनाव में वोट हथियाने की कोशिश हुई है। प्रकरण बेहद गंभीर है। लोकतंत्र का गला घोंटने की कोशिश करने वालों से पुलिस सख्ती के साथ निपटेगी।

loksabha election banner

-----

अपहरण का आरोप निराधार: शाही देवरिया: पथरदेवा ब्लाक प्रमुख पद के भाजपा उम्मीदवार व अपने पुत्र सुब्रत शाही का बचाव करते सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि बीडीसी सदस्य दुर्गा शर्मा के अपहरण का आरोप निराधार है। बीडीसी को भाजपा कार्यकर्ता बताने वाले श्री शाही ने वह बाहर से आया है। संपर्क साधने के बाद मैं उसे एसपी आवास लेकर आया।

-------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.