Move to Jagran APP

घटनाओं की भरमार, हलकान रही पुलिस

देवरिया : मंगलवार को दूसरे चरण के मतदान के दौरान पुलिस ने जमकर पसीना बहाया। वायरलेस सेट पर मिल रही म

By Edited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 10:55 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 10:55 PM (IST)
घटनाओं की भरमार, हलकान रही पुलिस

देवरिया : मंगलवार को दूसरे चरण के मतदान के दौरान पुलिस ने जमकर पसीना बहाया। वायरलेस सेट पर मिल रही मारपीट, पथराव व तनातनी की सूचनाओं से पुलिस इस कदर लाचार हो गई कि सिर पर पैर रखकर उसे दौड़ लगानी पड़ी। यह सिलसिला देर शाम तक जारी रहा। सदर कोतवाली पुलिस को तड़के पता चला कि रजला गांव में दो पक्षों में मारपीट, मोटरसाइकिल में तोड़फोड़ और फाय¨रग भी हुई है। पहुंचने पर पता चला कि कुछ लोग मतदाताओं को प्रभावित करने की गैर कानूनी कोशिश कर रहे थे। विवाद के दौरान मारपीट व मोटरसाइकिल में तोड़फोड़ की बात पुलिस ने कबूल तो किया, लेकिन गोली चलने की घटना की पुष्टि से इन्कार कर गई। दोपहर बाद करीब दो बजे रजला मतदान केंद्र पर दोबारा मारपीट की सूचना पुलिस को मिली। दलबल के साथ मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी गोपाल त्रिपाठी को लाठी फटका कर अराजकतत्वों को मतदान स्थल से दूर खदेड़ना पड़ा। ऐसे ही रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में भी विवाद होने की खबर पुलिस को मिलती रही। जबकि गौरीबाजार में भी मामूली विवादों की बात प्रकाश में आई। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम देवरिया मीर व सुकरौली के ग्रामीणों में मोर्चेबंदी की बात सामने आई। बताया गया कि चुनावी विवाद में दोनों गांव के लोग एक-दूसरे पर न सिर्फ पथराव कर रहे हैं, बल्कि कुछ वाहनों के शीशे भी तोड़ डाले हैं। हरकत में आई पुलिस बातचीत के जरिए ग्रामीणों के आक्रोश पर काबू पाने के प्रयास में देर रात तक जुटी रही। समूचे दिन घनघनाएं पुलिस का वायरलेस सेट इस बात का प्रमाण रहा कि प्रशासनिक उच्चाधिकारियों व शासन की मंशा के विपरीत दूसरे चरण का चुनाव ¨हसक घटनाओं की भेंट चढ़ गया। यानी की लोग दहशत व भय के माहौल में बूथ तक पहुंचे।-------------------------------------------------------------------------------------------------------

loksabha election banner

फर्जी मतदान को लेकर मारपीट

रामपुर कारखाना, देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम सभा पहाडपुर में फर्जी मतदान को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई, जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। हालांकि देर शाम तक दोनों पक्षों से कोई तहरीर नहीं दी गई। पहाडपुर में प्रधान पद के लिए प्रभाकर राय उम्मीदवार थे। दूसरे पक्ष द्वारा भी अपने समर्थन में वोट मांगा जा रहा था। इसी बीच दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई और बात मारपीट में तब्दील हो गई। एक पक्ष से सत्यकाम राय, अर¨वद राय तथा दूसरे पक्ष से व्यास राय घायल हो गए। इस बात की सूचना पूरे गांव में फैल गई। दोनों पक्षों के समर्थक आमने-सामने हो गए। मतदान बूथ पर अफरा-तफरी मच गई और कुछ देर के लिए मतदान भी ठप हो गया। घटना की सूचना मिलने पर रामपुर कारखाना की पुलिस पहुंच कर मामले को शांत कराया। इस संबंध में थानाध्यक्ष देवेंद्र विक्रम ¨सह ने बताया कि फर्जी मतदान को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई है। घायलों को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.