Move to Jagran APP

बूथों पर गहमागहमी, मतदाताओं में दिखा उत्साह

देवरिया : ब्लाक क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर छिटपुट घटनाओं के बीच पंचायत चुनाव का दूसरे चरण संपन्न ह

By Edited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 10:53 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 10:53 PM (IST)
बूथों पर गहमागहमी, मतदाताओं में दिखा उत्साह

देवरिया : ब्लाक क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर छिटपुट घटनाओं के बीच पंचायत चुनाव का दूसरे चरण संपन्न हो गया। इस दौरान भारी संख्या में मतदाताओं में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह होते ही मतदान शुरु हुआ। कोहरे की चादर से बूथ ढके हुए थे। जैसे ही भगवान सूर्य धरा पर प्रकाश बिखेरे, घरों से महिलाएं, बड़े, बुजुर्ग निकल पड़े। दोपहर तक 47 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शाम यह प्रतिशत करीब 65 प्रतिशत पहुंच गया। इसी दरम्यान अति संवेदनशील प्लस मतदान केंद्र सेखुई पर करीब दस बजे महिलाओं की लंबी कतार देखी गई। कुरैती पर मतदान समाप्त होने तक मतदाताओं की लंबी लाइन देखी गई। अवधपुर मतदान केंद्र पर बड़ी संख्या में मतदाता देखे गए। लक्ष्मीपुर बूथ पर प्रदेश भाजपा मंत्री जयप्रकाश निषाद ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। भभौली बाइपास पर एक युवक को मत किसको दिया, यही बात पूछने पर पीटने की शिकायत मिली है। इसके अलावा पंचमा बूथ एक प्रत्याशी द्वारा जबरिया मत डलवाने का मामला प्रकाश में आया है। महेशपुर कुरैती पंचमा, अमवां, पटखौली, बटुलहीं, लक्ष्मीपुर, सेखुई में मामुली झड़प की सूचना है। सिहोर चक बूथ पर भी भीड़ लगी है। करमेल बूथ पर महिलाओं की संख्या देखी गई। दोपहर में बनिएनी बूथ, नरायानपुर औराई और भालीचौर पर सन्नाटा पसरा रहा। लक्ष्मीपुर बूथ पर 90 वर्ष की वृद्धा फूला देवी भी मत देने आईं। जबकि 18 वर्ष के युवा मतदाताओं ने उत्साह पूर्वक अपने मत के अधिकार का प्रयोग किया।

loksabha election banner

कर्मचारी पर लगा आरोप

-बैतालपुर विकास खंड के ग्राम पंचायत अधंरगी में प्रधान पद के एक प्रत्याशी ने मतदाताओं पर स्याही लगा कर्मचारी पर मत देने का आरोप लगाया। इसके बाद काफी देर तक गहमागहमी बनी रही। मतदान भी कुछ क्षण के लिए रुक गया। मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी ने स्थिति को संभाला, और मतपेटिका सील होने तक जमे रहे। पीठीसीन अधिकारी उमेश चंद्र तिवारी ने बताया कि आरोप गलत है। अन्य प्रत्याशियों ने दोबारा मतदान कराने की मांग की। पुलिस ने उनकी वीडियो रिकार्डिंग भी कराई है।

उत्साहित रहे युवा मतदाता

-पंचायत चुनाव में मतदान केंद्रों पर युवाओं में खासा उत्साह देखा गया। जगतमांझा पर आई जूही पासवान,रोशनी आर्या निशा पासवान और लक्ष्मीपुर के शक्ति शाही, स्वेता शाही, नीतू निषाद ने बताया कि मत देने के बाद बड़ी खुशी है। इससे हमारा लोकतंत्र मजबूत हुआ है।

पूर्व विधायक के पहुंचते बवाल

-गौरीबाजार विकास खंड के बनिएनी पर मत डालने पूर्व विधायक सुरेश तिवारी पहुंचे। आरोप है कि उनके साथ कुछ लोग भी अंदर चले गए। इससे खार खाये लोगों ने बवाल कर दिया। मौके पर एडीएम प्रशासन बीके गुप्ता और अपर पुलिस उपाधीक्षक एनके ¨सह ने उपद्रवियों को खदेड़ा। तिवारी ने इसे राजनीतिक द्वेषवश आरोप लगाने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.