Move to Jagran APP

तीसरे चरण में प्रधान पद के 376 नामांकन

जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया: पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में शनिवार को प्रधान पद के 376 उम्मी

By Edited By: Published: Sat, 21 Nov 2015 10:52 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2015 10:52 PM (IST)
तीसरे चरण में प्रधान पद के 376 नामांकन

जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया: पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में शनिवार को प्रधान पद के 376 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। प्रथम दिन सलेमपुर में 350 व भटनी में 264 लोगों ने प्रधान द के लिए अपनी दावेदारी दिखाई। सुरक्षा के मद्देनजर सलेमपुर कोतवाली पुलिस के अलावा अन्य थानों की पुलिस भी तैनात रही।

loksabha election banner

जिले में दो चरणों के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। जबकि तीसरे चरण के लिए शनिवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई। प्रथम दिन सुबह से ही लोगों में नामांकन को लेकर काफी उमंग दिखा। अपने दावेदार के साथ गांव से दर्जनों से लेकर सैकड़ों की संख्या में समर्थक पहुंचे और अपने दावेदार की दावेदारी में मजबूती दिखाई। सलेमपुर में कुल ग्राम प्रधान के लिए 350 लोगों ने नामांकन किया तो सदस्य पद के लिए 127 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसी तरह भटनी में ग्राम प्रधान के लिए 264 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया और सदस्य के लिए कुल 67 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। दिन भर नगर में भीड़ अधिक होने के चलते जाम जैसी स्थिति रही।

--------

ढोल बजाया तो पुलिस ने दौड़ाया

पंचायत चुनाव में तीसरे चरण के लिए शनिवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गया। कुछ प्रत्याशी ढोल के साथ नृत्य करते हुए नामांकन करने पहुंच गए। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होता देख कोतवाली पुलिस ने उन्हें दौड़ा लिया। वह मौके से फरार हो गए। पुलिस का कहना है कि न तो कोई डीजे बजा सकता है और न ही बैंडबाजा। ऐसे करने वालों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

-------

घूंघट में ही पर्चा दाखिला करने भी पहुंची

आधी आबादी के लिए सीट तो आरक्षित किया जा रहा है, लेकिन आज भी आधी आबादी घूंघट से ही सब काम लगभग कर रही है। तीसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जा रही थी। बहुत सी महिलाएं अपने समर्थकों के साथ ब्लाक मुख्यालय पहुंची और घूंघट के लिए ही पर्चा दाखिला किया। लोगों का कहना था कि जब यह घूंघट में ही हैं तो हमारा विकास क्या करेगी?

------

दुकानदारों की रही चांदी

नामांकन के लिए लोगों की भीड़ दावेदारों के साथ ही समर्थकों की भी दिखी। हर दावेदार के साथ दर्जनों से लेकर सैकड़ों की संख्या में समर्थक नजर आए। पर्चा दाखिल किया और समर्थकों ने जमकर चाय-नाश्ता भी किया, जिसके चलते दुकानदारों की चांदी नजर आई। जमकर दुकानदारों ने कमाई की।

-------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.