Move to Jagran APP

ट्रांससफार्मर ने दिया दगा तो हो जाएगा अंधेरा

देवरिया: सलेमपुर नगर पंचायत में ट्रांसफार्मर जलने के बाद बिजली व्यवस्था सुचारू रुप से होने के लिए

By Edited By: Published: Sun, 23 Aug 2015 10:19 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2015 10:19 PM (IST)
ट्रांससफार्मर ने दिया दगा तो हो जाएगा अंधेरा

देवरिया:

loksabha election banner

सलेमपुर नगर पंचायत में ट्रांसफार्मर जलने के बाद बिजली व्यवस्था सुचारू रुप से होने के लिए मोबाइल ट्रांसफार्मर की व्यवस्था की गई है, लेकिन इस समय नगर के दोनों मोबाइल ट्रांसफार्मर जल चुके हैं। ऐसे में अगर नगर में लगे कोई ट्रांसफार्मर जले तो कई दिनों तक नगर में अंधेरा रह सकता है। इसको लेकर न तो नगर पंचायत गंभीर दिख रहा है और न ही बिजली विभाग।

सलेमपुर में बिजली आपूर्ति करने के लिए दर्जनों ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं। ट्रांसफार्मर जलने से कई दिनों तक नगर की बिजली आपूर्ति ठप हो जाती है। इसको देखते हुए नगर पंचायत द्वारा दो मोबाइल ट्रांसफार्मर खरीदे गए हैं। हाल ही में नगर के दो ट्रांसफार्मर जले तो बिजली विभाग को नगर पंचायत द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था के लिए अपने ट्रांसफार्मर को दे दिया। आज दोनों मोबाइल ट्रांसफार्मर जल गए हैं और विद्युत उपकेंद्र सलेमपुर में रख दिए गए हैं। इनको बनवाने के लिए न तो नगर पंचायत प्रशासन प्रयास कर रहा है और न ही बिजली विभाग। नगर पंचायत प्रशासन का कहना है कि दोनों वैकल्पिक व्यवस्था के लिए ट्रांसफार्मर दिए गए थे, लेकिन बिजली विभाग की लापरवाही के चलते यह दोनों ट्रांसफार्मर जल गए हैं। इसे ठीक कराने की जिम्मेदारी तो अब बिजली विभाग की है। अवर अभियंता मनोज मिश्र का कहना है कि यह ट्रांसफार्मर नगर पंचायत का है। इसलिए इसे ठीक नगर पंचायत ही कराएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.