Move to Jagran APP

पुलिस के हत्थे चढ़ा कबूतरबाज

देवरिया : देवरिया, कुशीनगर व महाराजगंज के दर्जनों बेरोजगारों से बत्तीस लाख से भी अधिक रकम हड़पने के आ

By Edited By: Published: Tue, 28 Jul 2015 10:56 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2015 10:56 PM (IST)
पुलिस के हत्थे चढ़ा कबूतरबाज

देवरिया : देवरिया, कुशीनगर व महाराजगंज के दर्जनों बेरोजगारों से बत्तीस लाख से भी अधिक रकम हड़पने के आरोपी एक कबूतरबाज मंगलवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक छानबीन में पता चला है कि ठगों का बड़ा गिरोह सक्रिय है।

prime article banner

गौरीबाजार थाना क्षेत्र के ग्राम नगरौली निवासी वीरेंद्र यादव ने जरिए तहरीर आरोप लगाया कि विदेश में नौकरी दिलाने का सब्जबाग दिखा कर रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के ग्राम गोठा-रसूलपुर सोनाड़ी निवासी आरिफ पुत्र अब्बास ने हजारों रुपये की ठगी की है। रुपये लेने के बाद भी आरोपी ने पीड़ित को न तो विदेश भेजा और न ही रकम वापस की। यहां तक पासपोर्ट भी आरोपी के कब्जे में है। पीड़ित ने यह भी दावा किया कि कबूतरबाज का वह इकलौता शिकार नहीं है। उसके झांसे में देवरिया, कुशीनगर व महराजगंज के सैकड़ों बेरोजगार युवक आ चुके हैं। पुलिस मामले की जांच शुरू करती इसके पहले ही पीड़ितों का थाने पर जमावड़ा होने लगा। ठगी के शिकार बेरोजगार युवकों ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए तहरीर दी। पीड़ितों में रामेश्वर विश्वकर्मा, मनोज विश्वकर्मा, वीरेंद्र यादव, चंद्रशेखर शर्मा, विवेक कुमार, दीपक राव, इसराफिल, गोल्डेन, भूपेंद्र राव, ¨टकू, विष्णु कुमार, सुरेंद्र, राजकुमार दुबे, उमेश, इशहाक अहमद, योगेश मल्ल, सोनू, राकेश आदि शामिल हैं। इस बाबत थानाध्यक्ष अशोक यादव ने कहा कि पुलिस प्रकरण की छानबीन कर रही है। तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।

दर्जनों बेरोजगारों से लाखों रुपये की ठगी करने का आरोपी युवक यूं ही नहीं पुलिस के हत्थे चढ़ा। पुलिस की मानें तो आरोपी ने कानून को गुमराह करने की भरसक कोशिश की। पुलिस के मुताबिक आरोपी की मां ने तहरीर दी कि उसके पुत्र की हत्या करने की योजना के तहत कुछ लोगों ने चौरीचौरा थाना क्षेत्र में बंधक बना लिया है। हालात की गंभीरता भांप तत्काल हरकत में आई पुलिस चौरीचौरा पहुंची। वहां पता चला कि आरोपी युवक को ऐसे युवकों ने पकड़ा है जो खुद ठगी के शिकार हैं। पुलिस को प्रकरण समझते देर नहीं लगी। वह आरोपी आरिफ को हिरासत में लेकर रामपुर कारखाना लौट आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.