Move to Jagran APP

घायल वृद्ध पर गड़ी पुलिस की नजर

देवरिया : अमेठी बमकांड का राजफाश करने में जुटी कोतवाली पुलिस की नजर अब उस वृद्ध पर गड़ गई है, जो विस

By Edited By: Published: Sat, 25 Jul 2015 10:23 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2015 10:23 PM (IST)
घायल वृद्ध पर गड़ी पुलिस की नजर

देवरिया : अमेठी बमकांड का राजफाश करने में जुटी कोतवाली पुलिस की नजर अब उस वृद्ध पर गड़ गई है, जो विस्फोट में गंभीर रूप से घायल हुआ। पुलिस के मुताबिक रहस्यमय हालात में बम विस्फोट फिर घटना स्थल से बरामद ¨जदा बम के गायब होने की पूरी जानकारी वृद्ध के सीने में दफन है। सनसनीखेज घटना का असल राजदार वृद्ध को मानने वाले कानून के रखवाले गोरखपुर पहुंच कर उससे पूछताछ करने की नई योजना बना रहे हैं। इसकी पुष्टि करते शहर कोतवाली के प्रभारी गजेंद्र राय ने कहा कि बमकांड पर पड़ा राज का पर्दा पुलिस जल्द उठाएगी।

loksabha election banner

गुरुवार की रात कोतवाली पुलिस को बताया गया कि अमेठी गांव के रहने वाले साठ वर्षीय सुक्खू चौरसिया पर किसी ने बम से प्रहार किया है। वारदात में वृद्ध के दोनों हाथ की हथेली उड़ गई है। पुलिसिया पूछताछ में बम मारने का आरोप वृद्ध ने एक बगलगीर युवक पर लगाया। देर रात घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को दबोच तो लिया, लेकिन घटना स्थल से मिले चौंकाने वाले संकेत से कानून के रखवालों के कान खड़े हो गए। घटना को रहस्यमयी बताने वाली पुलिस ने दावा किया कि वृद्ध के निवास स्थान को खंगालने पर एक ¨जदा देशी बम बरामद हुआ। बम बालू के ढेर में रखा गया। फिर बम की क्षमता पता करने के उद्देश्य से ही गोरखपुर से बम निरोधक दस्ता बुलाया गया। दूसरे दिन शुक्रवार को अपराह्न तीन बजे तक पुलिस के जवान घटना स्थल पर जमे रहे। इस दौरान बम निरोधक दस्ते ने बालू के ढेर में ज्यों ही बम खोजना शुरू किया, मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। बालू का कण-कण पुलिस कर्मियों ने टटोला। फिर भी बरामद बम नहीं मिला। पुलिस के आशंका जताई कि घर में बम बनाते वक्त अचानक विस्फोट होने से वृद्ध घायल हुआ। साक्ष्य के रुप में जो बम पुलिस ने घटना स्थल से बरामद किया, उसे मौका पाते ही घायल वृद्ध के शुभ¨चतकों ने हटा दिया। बहरहाल अनुमान की पुष्टि करने में जुटी पुलिस घायल वृद्ध के उस पुत्र की तलाश कर रही है, जो बम बरामद होने के बाद से ही फरार कहा जा रहा है। उसके अलावा पुलिस ऐसे लोगों की भी सुरागकशी कर रही है, जिनका सरोकार सुक्खू चौरसिया से रहा है। बगलगीरों की मानें तो घटना से पाच दिन पहले से लाल रंग की एक मोटर साइकिल सुक्खू के घर आते-जाते देखी गई। मोटर साइकिल सवार देर रात तक सुक्खू के घर जमा रहता था। पुलिस को आशंका है कि शागिर्दों की सांठगांठ से सुक्खू किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने का तानाबाना बुन रहा था। बहरहाल इन दावों की पुष्टि तभी संभव है जब पुलिस सुक्खू के सीने में दफन राज उससे उगलवाने में सफल हो। तमाम आशंकाओं की पुष्टि के लिए पुलिस इस बात का इंतजार कर रही है कि सुक्खू पहले शारीरिक रूप से ठीक हो। इसके बाद ही उससे पूछताछ की जाएगी।

------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.