Move to Jagran APP

व्यवसायी के शागिर्दो पर पुलिस की नजर

देवरिया : सराफा व्यवसायी दीपक वर्मा के शागिर्दो के बयान में अंतर से पुलिस का माथा ठनका हुआ है। मृतक

By Edited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 10:55 PM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 10:55 PM (IST)
व्यवसायी के शागिर्दो पर पुलिस की नजर

देवरिया : सराफा व्यवसायी दीपक वर्मा के शागिर्दो के बयान में अंतर से पुलिस का माथा ठनका हुआ है। मृतक के साले की तहरीर पर सनसनीखेज हत्याकांड की तह तक जाने में जुटी पुलिस की नजर फिलहाल व्यवसायी के उन दो सहकर्मियों पर है, जो दीपक के पल-पल की खबर रखते थे। पुलिस मान रही है कि मृतक के शागिर्दो के सहयोग से ही कानून के लंबे हाथ हत्यारों के गिरेबान तक पहुंच सकते हैं। दोनों से पूछताछ जारी है।

loksabha election banner

शुक्रवार देर शाम जमुना गली के समीप यादव कटरा में सराफा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या की खबर आम होते ही शहर में सनसनी फैल गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वारदात अंजाम देने वालों की तादाद आधा दर्जन थी। शहर के तंग इलाके में सरेशाम हत्या की इस सनसनीखेज वारदात से पुलिस के कान भी खड़े हो गए। तहकीकात में जुटी पुलिस की नजर वारदात के वक्त मौके पर मौजूद लोगों पर टिक गई। छानबीन में पुलिस को पता चला कि वारदात के वक्त सुनील निवासी पुलिस लाइन कांशीराम आवास व गौरीबाजार थाना क्षेत्र के पथरहट निवासी बबलू गुप्ता मौके पर मौजूद थे। दोनों दीपक के सहयोगी हैं। सूत्रों की मानें तो दीपक का व्यावसायिक लेखा-जोखा की निगरानी बबलू करता है। वारदात के वक्त दुकान के काउंटर पर बैठा दीपक बबलू से बातचीत कर रहा था, जबकि सुनील दोनों के पास खड़ा था। बदमाशों ने तभी दस्तक दी। असलहाधारी बदमाश ने गाली बकते हुए दीपक से सामान निकालने को कहा। दीपक की नजर बदमाश पर पड़ती, इससे पहले ही उसे गोली मार दी गई, जबकि बबलू दुकान में दुबक गया और सुनील मौके से भाग खड़ा हुआ। बताया जाता है कि पुलिस की अलग-अलग पूछताछ में एक युवक ने लूट की बात स्वीकार की, जबकि दूसरे ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया। चश्मदीदों के बयान में अंतर से पुलिस को संकेत मिले हैं कि वारदात की असल वजह कुछ और है। कई बिंदुओं को केंद्र में रखकर पुलिस घटना की तहकीकात कर रही है। प्रथमदृष्टया पुलिस का यह मानना है कि हत्या की वजह लूट नहीं, बल्कि कुछ और है। फिलहाल कानून के रखवालों से मंजिल दूर है। कारण कि हत्याकांड के मुखबिर अभी पुलिस की पहुंच से दूर हैं। माना जा रहा है कि सनसनीखेज घटना बगैर सटीक मुखबिरी के अंजाम देना संभव ही नहीं। दीपक के मौजूदगी की पक्की जानकारी होने के बाद ही बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया।

----------------------

कप्तान के पांव पकड़ साले ने मांगा इंसाफ

देवरिया : सराफा व्यवसायी की हत्या के बाद उपजे जनाक्रोश के बीच शनिवार को मालवीय रोड में धरनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक डा.एस चन्नप्पा तब अवाक रह गए जब मृतक के साले अमित वर्मा ने पुलिस अधीक्षक के पांव पकड़ इंसाफ की मांग की। बहनोई की हत्या से गहरे सदमे के शिकार साले की करुण गुहार ने मौके पर मौजूद मार्मिक घटना के चश्मदीदों को हिलाकर रख दिया। हालात की गंभीरता भांप उन्होंने अमित को दिलासा दिया कि दिल दहलाने वाली घटना को अंजाम देने वाले कतई बख्शे नहीं जाएंगे। उन्हें अपने जुर्म का हिसाब देना ही होगा।

-----------------------

बेटे की मौत से फटा पिता का कलेजा

देवरिया : बिहार प्रांत के जिला छपरा स्थित साहेबगंज निवासी अर्जुन अपने युवा पुत्र दीपक की दर्दनाक मौत से गहरे सदमे में हैं। शनिवार को पीएम हाउस पर मौजूद पिता की आंख से आंसुओं की धार थमने का नाम नहीं ले रही थी। मौके पर मौजूद लोगों से नजर चुराकर वह रो रहे थे। पिता के मुताबिक दीपक बड़ा था। उसके दो छोटे भाई राकेश व रोशन भी सराफा कारोबार से जुड़े हैं। भाई की जघन्य हत्या ने समूचे परिवार को हिलाकर रख दिया है, कारण कि मुफलिसी के दौर से गुजर रहे कुनबे को दीपक ने सहारा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.