Move to Jagran APP

विकास भवन गेट पर प्रदर्शन से सांसत में प्रशासन

जागरण संवाददाता, देवरिया : भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं के तीखे तेवर से बुधवार को विकास भव

By Edited By: Published: Wed, 19 Nov 2014 10:48 PM (IST)Updated: Wed, 19 Nov 2014 10:48 PM (IST)
विकास भवन गेट पर प्रदर्शन से सांसत में प्रशासन

जागरण संवाददाता, देवरिया : भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं के तीखे तेवर से बुधवार को विकास भवन परिसर का माहौल गर्म रहा। वाहन स्टैंड का ठेका निरस्त करने की मांग पर अड़े कार्यकर्ताओं ने करीब तीन घंटे तक विकास भवन के मुख्य द्वार पर आवागमन बाधित रखा। उच्चाधिकारियों के मान-मनौव्वल व ठोस आश्वासन के बाद उन्होंने धरना समाप्त करने की घोषणा की। इसके चलते प्रशासनिक अफसर पूरे दिन सांसत में रहे।

prime article banner

माह के तीसरे बुधवार को आहूत किसान गोष्ठी में शामिल होने के लिए भाकियू कार्यकर्ता विकास भवन पहुंचे। परिसर में कार्यकर्ता मोटर साइकिल खड़ी कर रहे थे कि वाहन स्टैंड के कर्मचारी से उनका विवाद हो गया। विवाद ने इस कदर तूल पकड़ा कि नौबत हाथापाई की आ गई। दोनों पक्षों के बीच हाथापाई से विकास भवन परिसर में अफरा-तफरी मच गई। विकास भवनकर्मी ही नहीं सिविल लाइंस रोड से होकर गुजर रहे राहगीरों के पांव भी नजारा देख ठिठक गए। मौके पर भीड़ जमा हो गई। संगठन के मंडल उपाध्यक्ष विनय सिंह जिला महासचिव सदानंद यादव समेत एक दर्जन कार्यकर्ता ठेकेदार के कर्मचारियों पर बदसलूकी का आरोप लगाते हुए विकास भवन के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए। आंदोलनकारी अविलंब ठेका निरस्त करने की मांग करने लगे। यह क्रम करीब तीन घंटे तक चला। मुख्य विकास अधिकारी कैप्टन आलोक शेखर तिवारी का वाहन भी परिसर में दाखिल नहीं हो सका। विकास भवन कर्मियों ने भाकियू कार्यकर्ताओं के धरने की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को दी। मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी सदर अजय कुमार श्रीवास्तव ने कार्यकर्ताओं से बातचीत की। कार्यकर्ताओं की मांग पर विचार करने का ठोस आश्वासन मिला। इसके बाद धरना समाप्त हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.