Move to Jagran APP

210 मामले,निस्तारण सिर्फ 13

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 10:29 PM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 10:29 PM (IST)
210 मामले,निस्तारण सिर्फ 13

देवरिया : जिले की पांचों तहसीलों में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। सलेमपुर में डीएम तो भाटपाररानी में एडीएम ने लोगों की फरियाद सुनी। वहीं बरहज, देवरिया व रुद्रपुर में उपजिलाधिकारियों ने लोगों फरियाद सुन निस्तारण करने का आश्वासन दिया। इस दौरान कुल 210 मामले आए, जिसमें राजस्व के 13 मामले मौके पर निस्तारित किए गए।

loksabha election banner

सलेमपुर कार्यालय के अनुसार स्थानीय ब्लाक सभागार में डीएम शरद कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में कुल 53 मामले आए, जिसमें राजस्व के 5 मामले मौके पर निस्तारित किया गया। डीएम श्री सिंह ने पुराने मामले के निस्तारण में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों को फटकार लगाई। समाजवादी पेंशन योजना का फार्म 7 सितंबर तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। लार के चनुकी मोड़ निवासी हृदयानंद सिंह ने कई बार आदेश होने बाद सड़क की पैमाइश न होने पर डीएम के सामने हंगामा खड़ा कर दिया। डीएम ने सड़क की पैमाइश कराकर खाली कराने का निर्देश एसडीएम को दिया। इस दौरान डीएम ने बीडीओ सलेमपुर के दो, लार के एक, समाज कल्याण के एक, राजस्व के छह, लार थाने के पुराने मामले लंबित रहने पर फटकार लगाई। डीएम से कुछ लोगों ने एक चिकित्सक द्वारा प्राइवेट प्रेक्टिस करने की शिकायत की गई, जिस पर डीएम ने जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। तहसील दिवस में मौजूद पुलिस अधीक्षक डा.एस चनप्पा से बलिया उत्तर की आशा रानी ने अपने बेटे का मोबाइल मईल के एक दारोगा द्वारा रख लिए जाने की शिकायत की, एसपी ने जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। सीडीओ आलोक शेखर तिवारी ने सहियागढ़ के विकास कार्यो के सत्यापन की रिपोर्ट बीडीओ से तलब की। इस दौरान एसडीएम राकेश सिंह, डीपीओ पीके सिंह, डीएओ सीपी सिंह के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

भाटपाररानी कार्यालय के अनुसार तहसील दिवस पर एडीएम वित्त राजकेश्वर व अपर पुलिस अधीक्षक रुचि चौधरी के समक्ष कुल 34 लोगों ने अपनी फरियाद सुनाई, जिसमें मौके पर राजस्व के पांच मामले का निस्तारण किया गया।

तहसील दिवस में भरवा टोली निवासी सुनीता सिंह भूमि पर कब्जा न मिलने की शिकायत की। हालांकि पीड़िता ने इसके पहले तहसील दिवस में जहर खा लिया था। प्रशासन ने आनन-फानन कब्जा दिला दिया। पीड़िता आरोप है कि तहसील प्रशासन के इशारे पर दोबारा कब्जा कर लिया गया है। अफसरों ने पक्षों को बुलाकर यथा स्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया। खामपार थाना क्षेत्र के करजनिया निवासी मीरा ने सीमांकन के बाद पट्टीदारों द्वारा पत्थर उखाड़ फेंककर नाद, खूंटा लगाकर कब्जा करने की शिकायत की। इस दौरान पीड़िता अपनी बेटी के साथ दो घंटे तक दोनों अफसरों से बहस करती रही। अफसरों ने निस्तारण कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान एसडीएम अजय कुमार श्रीवास्तव, सीओ देशराज सिंह, प्रमोद कुमार के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इधर सदर तहसील सभागार में एसडीएम गिरजेश कुमार चौधरी के नेतृत्व में तहसील दिवस आयोजित किया गया, जिसमें कुल 30 मामलों में तीन का निस्तारण मौके पर किया गया।

बरहज कार्यालय के अनुसार तहसील दिवस के दौरान कुल 10 मामले आए, जहां एक भी मामले का निस्तारण नहीं हो सका। इस दौरान नायब तहसीलदार एसपी सिंह व एसओ राजेंद्र कुमार वर्मा मौजूद रहे।

------------------------

बीडीओ अनुपस्थित, होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर देवरिया : एसडीएम भगवानदीन की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें कुल 83 मामलों में निस्तारण एक भी मामले का नहीं हो सका। गौरीबाजार बीडीओ सुभावती देवी के अनुपस्थित रहने पर एसडीएम ने कार्रवाई के लिए डीएम को पत्र लिखने की बात कही। नगर पंचायत के अनुपस्थिति पर नाराजगी जताई। विद्युत विभाग के जेई पुष्कर उपाध्याय के बारह बजे पहुंचने पर डांट पिलाई। एकौना थाना क्षेत्र के ग्राम भेड़ी के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान योगेंद्र यादव के नेतृत्व में फर्जी पैड का प्रयोग करने के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान एसडीएम भगवानदीन को ज्ञापन सौंपा। ग्राम सचौली पटवनियां में शिक्षक की तैनाती के बाद न जाने की शिकायत की गई। इस अवसर पर वीरेंद्र यादव, राजनाथ सिंह, रामसुभग प्रसाद आदि उपस्थित रहे। तहसील दिवस के पश्चात गौरीबाजार विकास खंड के बिरवां में एसडीएम ने चौपाल लगाकर समस्याएं सुनीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.