Move to Jagran APP

वैदिक मंत्रोच्चार व हवन के साथ यज्ञ की पूर्णाहुति

By Edited By: Published: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)Updated: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
वैदिक मंत्रोच्चार व हवन के साथ यज्ञ की पूर्णाहुति

जागरण संवाददाता,देवरिया : क्षेत्र के हीरमती भवानी स्थान पर चल रहे श्री सहस्त्र चंडी महायज्ञ की पूर्णाहुति बुधवार को वैदिक मंत्रोच्चार व हवन के साथ हुई। यज्ञ के समापन पर सांध्य आरती में श्रद्धालुओं की भीड़ रही।

loksabha election banner

इस दौरान यज्ञ के आचार्य पं.शेष मणि ने कहा कि यज्ञ के हवन में प्रयुक्त की जाने वाली सामग्रियों से जहां वायु मंडल शुद्ध होता है वहीं वैदिक मंत्रोच्चार से क्षेत्र के लोगों में भक्ति की भावना उत्पन्न होती है। यज्ञ समिति के संयोजक राजेंद्र सिंह व अध्यक्ष रामआधार सिंह ने कहा कि क्षेत्रीय लोगों के सहयोग से 12 वर्ष से यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है और आगे भी होता रहेगा। इस अवसर पर हरेंद्र सिंह, अवधेश मद्धेशिया, सत्येंद्र यादव, गोलू सिंह, डा. आलोक, जितेंद्र सिंह यादव, सुखनंदन मल्ल, जितेंद्र सिंह, जयकुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

उपनगर के बाबा दुग्धेश्वनाथ मंदिर के समीप चल रहे श्री रामकथा में संपूर्णानंद उर्फ शंख बाबा ने भरत चरित्र की कथा सुनाकर श्रोताओं को भावविभोर कर दिया। उन्होंने कहा कि रामायण में भगवान राम ने भरत को सबसे बड़ा धर्म संत की उपमा से नवाजा। आज भी भरत के चरित्र जैसा उदाहरण कहीं और नहीं मिलता। इस अवसर पर कैप्टन वीरेन्द्र सिंह, चंद्रमा यादव उर्फ फौजी यादव, कुंवर अरविन्द सिंह,नागा बाबा,ओमप्रकाश आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.