Move to Jagran APP

एक माह से मजदूरी के लिए भटक रहे मजदूर

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : वन विभाग में डेढ़ माह तक मजदूरी करने के एक माह बीतने के बावजूद मजदूरों क

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jul 2017 06:54 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jul 2017 06:54 PM (IST)
एक माह से मजदूरी के लिए भटक रहे मजदूर
एक माह से मजदूरी के लिए भटक रहे मजदूर

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : वन विभाग में डेढ़ माह तक मजदूरी करने के एक माह बीतने के बावजूद मजदूरों को भुगतान नहीं किया गया। मजदूरी मांगने पर विभाग के कर्मी इधर-उधर भटका रहे हैं। जिससे मजदूरों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पीड़ित मजदूरों ने प्रभागीय वनाधिकारी को पत्र सौंपकर मजदूरी भुगतान कराने की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

गुरुवार को सदर ब्लाक क्षेत्र के दुगवां गांव अंतर्गत रामलाल, बोड्डा, भूरी, चुनबादी, शोभा, शांति कुमारी, कुन्ता, उमा व चमेलिया आदि ने मुख्यालय आकर प्रभागीय वनाधिकारी को भुगतान दिलाने के संबंध में पत्र सौंपा। बताया कि उन लोगों ने विभागीय कर्मी राजाभइया व हुबलाल के कहने पर लगभग डेढ़ माह तक मजदूरी किया है।बताया गया था कि 174 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से मजदूरी दी जायेगी। काम कराने के बाद अब मजदूरी भुगतान को चक्कर लगाना पड़ रहा है।

पीड़ित मजदूरों ने कहा कि कई बार मजदूरी भुगतान के संबंध में कहने के बावजूद टरका दिया जाता है। जिससे वह लोग बेहद परेशान हैं। बताया कि चक्कर लगाने के बाद दो-दो हजार रुपए दिया गया है। इसके बाद कहा जाता है कि भुगतान बैंक के जरिए सीधे खाते में भेजा जाएगा। बैंकों के कई बार चक्कर लगाकर थक गये हैं लेकिन खाते में रुपए नहीं भेजे गये। कार्य कराने वाले कर्मी से कहते हैं तो डपटकर भगा देता है। पीड़ित मजदूरों ने जल्द मजदूरी भुगतान कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.