Move to Jagran APP

जनपद के शत प्रतिशत जमा कराएं शस्त्र

जागरण संवाददाता, चित्रकूट: जिलाधिकारी ने जोनल,सेक्टर मजिस्ट्रेटों व उड़न दस्ता प्रभारियों के साथ बैठ

By Edited By: Published: Mon, 23 Jan 2017 08:04 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2017 08:04 PM (IST)
जनपद के शत प्रतिशत जमा कराएं शस्त्र
जनपद के शत प्रतिशत जमा कराएं शस्त्र

जागरण संवाददाता, चित्रकूट: जिलाधिकारी ने जोनल,सेक्टर मजिस्ट्रेटों व उड़न दस्ता प्रभारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि आज मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने वीडियो कांफ्रें¨सग में निर्देश दिये हैं कि अपने-अपने जनपदों के शस्त्र लाइसेंस शत प्रतिशत जमा करायें और जो भी शस्त्र किसी कारणवश जमा नहीं कराये जा सकते हैं उनका स्क्री¨नग कमेटी से अनुमोदन करा लें।

loksabha election banner

डीएम मोनिका रानी ने कहा कि जनपद में स्थापित वर्नेबुल, क्रिटिकल बूथों को चिन्हित कर लें। उसकी सूची 30 जनवरी के पहले उपलब्ध करा दें। वर्नेबुल बूथों में जो 107/16 के लोगों को चिन्हित करते हैं उनकी भी सूची बनाकर दे दें क्योंकि प्रेक्षक आयेंगे तो सबसे पहले इन वर्नेबुल बूथों को प्रभावित करने वालों की सूची मांगेंगे उसे सही ढंग से बनायें । उन्होंने उड़न दस्ता टीम से कहा है कि शराब 63 सौ लीटर जब्त की गई है परन्तु नगदी कैश नहीं मिला है इसलिए प्राइवेट गाड़ियों की जगह अब सरकारी बसों को भी चेक करें ताकि नगदी कैश मिल सके। गाड़ी का परमीशन है और खाने के पैकेट मिलते हैं व बैनर, पोस्टर मिलें और यदि उनमें मुद्रक/प्रकाशक का नाम अंकित नहीं है तो ऐसे में 171 के तहत कार्यवाही की जाय। उन्होंने कहा कि यदि कहीं पर सभाएं होती हैं उसकी वीडियो रिकार्डिंग होनी चाहिए तथा उसकी सीडी वीडियो अवलोकन टीम से बनवायें। रिटर्निंग आफीसर को निर्देश दिये कि जो भी सुविधा, सुलभ परमीशन दिया जाता है उन्हें आयोग के निर्देशानुसार 24 घंटे में दें। जब वाहन का परमीशन देते हैं तो उसको रूटचार्ट के हिसाब से दिया जाय यदि परमीशन किसी के नाम से बना है और वाहन दूसरा व्यक्ति इस्तेमाल करता है तो भी 171 के अंतर्गत कार्यवाही की जाय। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद-झांसी खण्ड शिक्षक निर्वाचन के पोस्टर बैनर बिना आरओ के परमीशन के पाये जाते हैं तो उनको भी जब्त किया जाय। ड्यूटी करने वाले यदि इसी जिले के हैं या बाहर के हैं तों फार्म नम्बर-12 भरें जिससे 23 फरवरी को होने वाले चुनाव में वह अपना मताधिकार का प्रयोग कर सकें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ए. दिनेश कुमार, उप जिलाधिकारी कर्वी नरेद्र बहादुर ¨सह, मऊ राममूर्ति त्रिपाठी, वरिष्ठ कोषाधिकारी कमलेश कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सहित समस्त जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.