Move to Jagran APP

सड़कों के निर्माण में मानक का रखें ध्यान

जागरण संवाददाता, चंदौली : जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति दिशा की बैठक मंगलवार को कलेक्ट्रेट

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 09:00 PM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 09:00 PM (IST)
सड़कों के निर्माण में मानक का रखें ध्यान
सड़कों के निर्माण में मानक का रखें ध्यान

जागरण संवाददाता, चंदौली : जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति दिशा की बैठक मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास राज्य मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय ने केंद्र और राज्य सरकार की ओर से संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को ईमानदारी से कार्य करने का निर्देश दिया। साथ ही पीएमजीएसवाई के तहत बन रही सड़क निर्माण में अनदेखी करने पर एक्सईएन को कड़ी फटकार लगाई। इस दौरान डीसी मनरेगा को भी जमकर डांट पिलाई। कहा बैठक में जब भी आएं विभाग की बुकलेट और उपलब्धि लेकर आएं। कहा जिस विभाग में गड़बड़ी की शिकायत मिलेगी उसकी उच्चस्तरीय जांच करवाई जाएगी।

loksabha election banner

बोले प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना अपनी गुणवत्ता के लिए जानी जाती है। लेकिन जनप्रतिनिधियों द्वारा यह शिकायत प्राप्त हो रही है कि जनपद में योजना के तहत बनाई गई कुछ सड़कों में मानक का ध्यान नहीं रखा गया है। इस पर उन्होंने एक्सईएन से पूछताछ की। वहीं लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी हेमंत कुमार को कहा ऐसे लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई करें। इस दौरान सैयदराजा विधायक सुशील ¨सह ने भूपौली से मथेला वाया अवाजापुर मार्ग और मुगलसराय विधायक साधना ¨सह ने लेडुवापर से सहजौर मार्ग में अनियमितता की शिकायत की। केंद्रीय मंत्री के कहने पर जिलाधिकारी ने दोनों मार्गों की जांच कराने के निर्देश दिए। डा. पांडेय ने जनपद में संचालित नवोदय विद्यालय में सीटों की संख्या दोगुनी करने का प्रयास चल रहा है। शीघ्र ही अच्छे परिणाम सामने आएंगे। नौगढ़ में पेयजल की किल्लत दूर करने के लिए बड़ी परियोजना पर कार्य चल रहा है। समाज कल्याण अधिकारी ने विभागीय योजनाओं को बताया और कहा कि समाजवादी पेंशन योजना की जांच चल रही है। उसमें अपात्रों को हटाया जाएगा। इस अवसर पर राबट्सगंज सांसद छोटेलाल खरवार, चकिया विधायक शारदा प्रसाद, प्रमोद तिवारी, दर्शना ¨सह, किरन ¨सह, रमेश राय, मृत्युंजय उपाध्याय, सीडीओ श्री कृष्ण त्रिपाठी, एसई विकास कपूर आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.