Move to Jagran APP

शिक्षक के घर नकदी समेत 25 लाख के गहने चोरी

जागरण संवाददाता, चकिया (चंदौली) : इलिया थाना क्षेत्र के बटौवा गांव में शिक्षक अजय कुमार ¨सह के घर से

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 01:00 AM (IST)
शिक्षक के घर नकदी समेत 25 लाख के गहने चोरी
शिक्षक के घर नकदी समेत 25 लाख के गहने चोरी

जागरण संवाददाता, चकिया (चंदौली) : इलिया थाना क्षेत्र के बटौवा गांव में शिक्षक अजय कुमार ¨सह के घर से सोमवार की रात चोरों ने डेढ़ लाख नकद सहित 25 लाख के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। सुबह चोरी की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ¨सह मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने भुक्तभोगी की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही बराव गांव के पास से सोने की चेन समेत अन्य सामान बरामद कर लिया है।

loksabha election banner

बटौवा गांव निवासी अजय कुमार ¨सह शहाबगंज ब्लाक संसाधन केंद्र पर सह समन्वयक हैं। 22 मई को उनके पट्टीदार अवधेश ¨सह के पुत्र की बारात चकिया कोतवाली क्षेत्र के तिलौरी गांव में गई थी। अजय व उनके छोटे भाई विजय कुमार ¨सह के साथ परिवार के सभी पुरुष सदस्य वैवाहिक समारोह में शामिल होने गए थे। घर के एक कमरे में अजय की पत्नी ¨चता देवी अपनी देवरानी आशा देवी के साथ सो रही थीं। रात्रि में चोर छत से सीढ़ी के रास्ते घर के आंगन में उतरे। चोरों ने घर के एक कमरे में बंद पड़ी आलमारी को तोड़ उसमें रखा डेढ़ लाख नगद समेत लगभग पच्चीस लाख रुपये मूल्य के सोने के जेवरात, कपड़ा समेत अन्य सामान समेट ले लिया। चोरों ने घर के अन्य दो कमरों को भी खंगाला। घटना की जानकारी परिजनों को तब हुई जब परिवार के कुछ सदस्य मंगलवार की अलसुबह वैवाहिक समारोह वापस घर लौटे। गृहस्वामी के अनुसार घर लौटे सदस्यों के आवाज देने के काफी देर बाद सो रही महिलाएं उठी और लड़खड़ाते हुए घर का दरवाजा खोलीं। आशंका है जताई जा रही है कि चोरों ने नशीला स्प्रे महिलाओं पर छिड़क दिया होगा। घटना की सूचना पर थाना प्रभारी जीपी ¨सह व चौकी प्रभारी अमित ¨सह मय फोर्स मौके पर पहुंच गए और खोजबीन शुरू कर दी। एसओ की सूचना पर पहुंची फोरेंसिक टीम एक्सपर्टों ने गहन जांच पड़ताल की। पुलिस ने इलिया थाना क्षेत्र के बरावं गांव के सीवान से चुराई गई सोने की चेन, जेवरात के रसीद समेत कई सामानों को बरामद कर लिया।

एसपी ने घटना का लिया जायजा

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ¨सह मंगलवार की दोपहर बाद पुलिस फोर्स संग बटौवा गांव पहुंचे। उन्होंने गृहस्वामी से घटना की विस्तार से जानकारी ली। छत पर चोरों द्वारा छोड़े गए कागजातों से बाक्स व कमरों को देखा। पुलिस अधीक्षक ने सीओ चकिया के नेतृत्व में टीम गठित करते हुए घटना का पर्दाफाश करने का निर्देश दिया। साथ परिजनों को आश्वासन दिया कि मामले का जल्द ही खुलासा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.