Move to Jagran APP

पड़ाव के पास जीटी रोड पर आया बाढ़ का पानी

- भीतरी इलाके भी हुए जलमग्न, बढ़ी मुश्किलें फोटो परिचय 23 सीएचए11 से 14 तक चंदौली। पड़ाव (चं

By Edited By: Published: Wed, 24 Aug 2016 12:58 AM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2016 12:58 AM (IST)
पड़ाव के पास जीटी रोड पर आया बाढ़ का पानी

- भीतरी इलाके भी हुए जलमग्न, बढ़ी मुश्किलें

loksabha election banner

फोटो परिचय 23 सीएचए11 से 14 तक चंदौली।

पड़ाव (चंदौली): लगातार गंगा नदी के जलस्तर में हो रही वृद्धि के कारण मंगलवार को पड़ाव-मुगलसराय सड़क पर डांडी में लगभग एक फीट तक पानी लग गया है। इस कारण वहां दिनभर जाम जैसी स्थिति भी बनी रही। जिला प्रशासन द्वारा वहां पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए हैं, जो बारी बारी से दोनों तरफ के वाहनों को छोड़ रहे हैं। जिस तरह से गंगा में जलस्तर की वृद्धि हो रही है, उससे पानी की वजह से सड़क पर आवागमन बंद भी हो सकता है। यही हाल कमोवेश भीतर इलाकों की भी है। आवागमन का एकमात्र साधन नाव ही बचा है।

रतनपुर से डोमरी जाने वाला व पड़ाव से भूपौली जाने वाले मार्ग पर दो दिन पूर्व ही पानी भरने से आवागमन बंद हो गया था। वहीं मंगलवार को पड़ाव-मुगलसराय पर मढि़या गांव स्थित तड़वा वीर बाबा मंदिर जीटी रोड पर पानी आ गया है। इस कारण पैदल चलने वाले राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है। मार्ग पर पानी लगने से लोग मार्ग के बीच से आ जा रहे हैं। इस कारण उक्त स्थान पर जाम की स्थिति भी बन जा रही है। वहीं चौरहट नई बस्ती की सबसे दयनीय स्थिति है। यहां पर लगभग सैकड़ों परिवारों के लोग घर छोड़कर पलायन कर चुके हैं। वहीं अधिकांश लोग चोरी होने की आशंका से अपने मकानों में ही पनाह लिए हुए हैं। उधर गांधीपूरम कालोनी भी पूरी तरह से जलमग्न हो गया है। इसके अलावा मढि़या नईबस्ती के ज्यादातर लोग अपने मकानों को छोड़कर राहत शिविर व रिश्तेदारों के यहां चले गए हैं। ऐसी स्थिति बहादुरपुर के मलहिया व साइयाना बस्ती में भी हैं। यहां के ज्यादातर लोग बहादुरपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में अस्थाई रूप से बनाई गई शिविर में शरण लिए हुए हैं।

जनप्रतिनिधियों ने किया निरीक्षण

पूर्व ब्लाक प्रमुख बाबूलाल यादव ने जलीलपुर बाढ़ चौकी का निरीक्षण किया। उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुन कहा कि बाढ़ से पीड़ित लोगों की पूरी तरह से मदद की जाएगी। व्यवस्था में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मांग उठाई कि पशुओं के लिए चारा भी उपलब्ध हो। उन्होंने तहसीलदार से भी व्यवस्था के बाबत जानकारी हासिल की। राहत शिविर में बन रहे भोजन का जायजा लिया। उन्होंने खुद अपने हाथों से पीड़ितों में भोजन का वितरण किया। वहीं भाजपा नेत्री साधना ¨सह ने भी अन्य कार्यकर्ताओं के साथ बाढ़ पीड़ित क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ राघवेंद्र प्रताप ¨सह, दिलीप सोनकर, बजरंगी मौर्या, सुरेश मौर्या आदि उपस्थित थे।

मदद को आगे आईं समाजसेवी संस्थाएं

विभिन्न संगठनों व समाजसेवियों द्वारा पीड़ितों की सहायता की जा रही है। बाढ़ में डूबे गांव के लोगों के लिए समाजसेवी भी पूरी तरह से मदद में जुट गए हैं। अग्रसेन सेवा समिति द्वारा शिव जनता ट्रांसपोर्ट के समीप बाढ़ राहत शिविर लगाया गया। वहीं समिति के लोगों द्वारा भोजन के साथ ही बच्चों के लिए नमकीन, बिस्कुट व ब्रेड के पैकेट बनाकर नाव के माध्यम से पीड़ितों के घरों तक पहुंचाया जा रहा है। विष्णुकांत अग्रवाल व अनिल गुप्ता ने बताया कि इस विकट संकट में सभी लोगों को बाढ़ पीड़ितों की मदद करनी चाहिए। इस समय मदद करना सबसे पुनीत कार्य होगा। इस दौरान आत्माराम तुलस्यान, मुरारी लाल अग्रवाल, घनश्याम अग्रवाल, डा. राजीव, डा. विष्णु आनंद, गुड्डू गुप्ता, दिलीप शाह आदि उपस्थित थे। वहीं जलीलपुर के पूर्व प्रधान श्रीप्रकाश ¨सह द्वारा भी बाढ़ राहत शिविर में नाश्ते की व्यवस्था की जा रही है। प्रभात गर्ग द्वारा भी बाढ़ में फंसे ऐसे लोग जो अपना मकान छोड़कर शिविर में नहीं आए हैं, उनके घर-घर जाकर भोजन के पैकेट दिया जा रहा है। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष शिवशंकर पटेल द्वारा भी पीड़ितों को शाम का भोजन दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.