Move to Jagran APP

एक मुश्त समाधान योजना में सरचार्ज हुआ माफ

चंदौली : स्थानीय एक्सईएन कार्यालय में शुक्रवार को बिजली विभाग के अधिकारियों, फ्रेंचाइजी व कर्मचारियो

By Edited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 11:33 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 11:33 PM (IST)
एक मुश्त समाधान योजना में सरचार्ज हुआ माफ

चंदौली : स्थानीय एक्सईएन कार्यालय में शुक्रवार को बिजली विभाग के अधिकारियों, फ्रेंचाइजी व कर्मचारियों की बैठक हुई। इसमें शासन द्वारा 11 फरवरी से लागू एकमुश्त समाधान योजना के बाद अधिशासी अभियंता रामकुमार ने विस्तृत जानकारी दी। इस योजना में सरचार्ज पर 100 फीसद छूट मिलेगी।

prime article banner

उन्होंने बताया कि 11 फरवरी से 15 मार्च तक चलने वाली योजना की जानकारी अधिकारी, कर्मचारी, ठेकेदार जन-जन तक पहुंचा दें। इसमें निजी नलकूप और ग्रामीण उपभोक्ताओं के बिजली, पंखे का 31 जनवरी तक की बकाया धनराशि पर लगा सरचार्ज पूरी तरह माफ होगा। इसके लिए उपभोक्ता को एक हजार रुपये का पंजीकरण कराकर पहले इस योजना की पात्रता प्राप्त कर लें। क्योंकि एक हजार रुपये का रजिस्ट्रेशन कराने पर उपभोक्ता को अपना बकाया जमा करने के लिए एक एक सप्ताह का समय मिल जाता है।

इस अवधि में बकाया जमा न करने पर उसका पंजीयन राशि जब्त हो जाएगा। पंजीकरण खंडीय कार्यालय में होगा यदि कार्यालय दूर है तो इसके अधिकारी, कर्मचारी प्रत्येक दिन उप खंड कार्यालय में जाकर पंजीकरण का कार्य करेंगे। कोई उपभोक्ता मंडल कार्यालय में पहुंच जाता है तो वहां भी पंजीकरण की व्यवस्था होगी। पंजीकरण के बाद उपभोक्ता का बिल उसी दिन ठीक किया जाएगा या एक सप्ताह के अंदर उसे ठीक कर दिया जाएगा।

जो उपभोक्ता अपना बकाया जमा कराने के लिए 15 मार्च तक पंजीकरण कराते हैं उन्हें 21 मार्च तक हर हाल बिल जमा करना होगा। 28 मार्च तक एकमुश्त समाधान योजना के बाद विभाग अपनी पूरी ऊर्जा बकाया वसूली पर लगाएगा। मीटर लगवाने पर कहा उपभोक्ताओं को इस आशय का बंध पत्र भी देना होगा कि वे अपने विद्युत संयोजन पर मीटर स्थापित करना चाहते हैं। योजना का लाभ लेने के लिए उपभोक्ता 15 मार्च तक अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

एक्सईएन ने एसडीओ, जेई और विभाग के जुड़ी कार्यदाई संस्थाओं को निर्देश दिया कि योजना को प्रभावी ढंग से लागू करने की व्यवस्था करें। इस अवसर पर एसडीओ राजकुमार, गोपाल ¨सह, धर्मेंद्र मल्ल, घनश्याम, अनिल ¨सह फजीहत, धीरेंद्र ¨सह, दिनेश, सोनू आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.