Move to Jagran APP

चंदौली में ओवरब्रिज का रास्ता साफ

मुगलसराय : सांसद डा. महेंद्र नाथ पांडेय ने एकात्मता एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना करने के दौरान आयोजित सम

By Edited By: Published: Thu, 11 Feb 2016 09:24 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2016 09:24 PM (IST)
चंदौली में ओवरब्रिज का रास्ता साफ

मुगलसराय : सांसद डा. महेंद्र नाथ पांडेय ने एकात्मता एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना करने के दौरान आयोजित समारोह में बताया कि जनपद के विकास के लिए रेलमंत्री जी से मिलकर कई योजनाओं की स्वीकृति कराई गई है। इसमें सबसे अहम चंदौली में रेलवे ओवरब्रिज का है। सेतु निगम व रेलवे के बीच आपसी सहमति नहीं बन पा रही थी, पर अब रेलवे ने सेतु निगम को धन मुहैया करा दिया है। इसके अलावा बनारस में सारनाथ एक्सप्रेस केवल एक फेरे में वहां रुकती है, दूसरे में फेरे में नहीं रुकती। जल्द ही वहां दोनों फेरे में रुकेगी।

loksabha election banner

बताया कि जमानियां-सैयदराजा मार्ग को लेकर एक अहम निर्णय हुआ है जिसमें सैयदराजा-जमानियां-गहमर-चौसा मार्ग को नेशनल हाईवे घोषित किया गया है। बहुत जल्द ही उसका भी कायाकल्प हो जाएगा। इस दौरान एडीआरएम मुकेश मेहरोत्रा, सीनियर डीसीएम दयानंद, सीनियर डीओएम आधार राज, सीनियर टीईडी साकेत श्रीवास्तव, सीनियर डीईएन कोआर्डिनेशन अशोक कुमार, सीनियर डीएसटीई एसके वर्मा, सीनियर डीपीओ जेपी ¨सह सहित भाजपा के जिलाध्यक्ष सर्वेश कुशवाहा, पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र ¨सह, अनिल ¨सह, शमशेर ¨सह, राणा प्रताप ¨सह, महिला जिलाध्यक्ष दर्शना ¨सह, व्यापार मंडल की जिलाध्यक्ष साधना ¨सह, रमेश जायसवाल, डा. विश्वनाथ ¨सह, आलोक ¨सह सहित भारी संख्या में भाजपाई उपस्थित थे।

स्थानीय जंक्शन आरक्षण कोटे के होंगे 526 बर्थ

साप्ताहिक एकात्मता एक्सप्रेस ट्रेन में विभिन्न श्रेणी में कुल 526 आरक्षण कोटा निर्धारित किया गया है। इसमें एसी प्रथम श्रेणी-10, एसी द्वितीय श्रेणी-20, एसी तृतीय श्रेणी-64, स्लीपर के लिए 6 बोगी जिसमें 432 बर्थ आरक्षण कोटे में रखा गया है। रेलवे सूत्रों के अनुसार ओरिजिन स्टेशन को पर्याप्त मात्रा में आरक्षण कोटा दिया गया है।

फूल, माला व गुब्बारों से सजाई गई थी ट्रेन

पूरी ट्रेन को फूल, माला व गुब्बारों से सजाया गया था। समारोह के दौरान उत्साहित भाजपा कार्यकर्ता न केवल ट्रेन के भीतर बल्कि इंजन पर भी सवार हो गए। सांसद द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद एक तरफ से गुब्बारा फोड़ने के लिए टूट पड़े भाजपाई। जब तक ट्रेन प्लेटफार्म से आगे नहीं बढ़ गई तब तक गुब्बारा फोड़ते नजर आए भाजपा कार्यकर्ता।

बैनर पोस्टर में रेलमंत्री को भूले भाजपाई

स्थानीय जंक्शन से शुरू होने वाले एकात्मता एक्सप्रेस ट्रेन के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह पोस्टर बैनर लगाए थे। इन पोस्टर बैनर में सांसद के साथ-साथ रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा तो दिख रहे थे पर किसी भी बैनर या पोस्टर पर रेलमंत्री सुरेश प्रभु का न तो नाम था और न ही उनकी फोटो थी। लोगों में इस बात की चर्चा भी रही। लोग यह भी कहते नजर आए कि सांसद के वक्तव्य में तो रेलमंत्री के प्रति आभार दिखा पर भाजपाइयों के पोस्टर व बैनर में वे कहीं नहीं दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.