Move to Jagran APP

मतदान केंद्रों पर पहुंची पो¨लग पार्टियां

शहाबगंज (चंदौली) : प्रथम चरण के प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 28 नवंबर को होने वाले मतदान के लि

By Edited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 09:33 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 09:33 PM (IST)
मतदान केंद्रों पर पहुंची पो¨लग पार्टियां

शहाबगंज (चंदौली) : प्रथम चरण के प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 28 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए स्थानीय ब्लाक से शुक्रवार की सुबह पो¨लग पार्टियां रवाना हो गई। सभी पार्टियां देर शाम तक अपने-अपने मतदान केंद्रों तक पहुंच भी गई। अधिकांश केंद्रों पर प्रकाश की व्यवस्था न होने से मतदान कर्मियों को जहां परेशानी हुई वहीं मोमबत्ती और मच्छररोधी क्वायल जलाकर उन्होंने रात बिताई। वहीं सुबह सात बजे से हर हाल में मतदान कार्य शुरू कराने के लिए उन्हें निर्धारित समय से पूर्व ही सारी व्यवस्थाएं कर लेनी है।

loksabha election banner

1,07,164 मतदाता डालेंगे वोट

शहाबगंज ब्लाक क्षेत्र में 72 ग्राम प्रधान पद के लिए 413 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इसके लिए 107164 मतदाता उनके भाग्य विधाता बनेंगे। चुनाव के लिए कुल 84 मतदान केंद्रों में 177 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। इसमें 11 मतदान केंद्र संवेदनशील हैं और 65 मतदान केंद्र अति और 08 मतदान केंद्र अति संवेदनशील प्लस की श्रेणी में हैं। सकुशल चुनाव संपन्न कराने के लिए ब्लाक क्षेत्र को दो जोन और 11 सेक्टरों में बांटा गया है।

प्रेक्षक संग डीएम-एसपी का निरीक्षण

पो¨लग पार्टियां रवाना होने के दौरान शहाबगंज ब्लाक पर पहुंचे प्रेक्षक आरपी ¨सह, डीएम सुरेंद्र विक्रम और एसपी अमित वर्मा ने निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने मतदान कर्मियों को हिदायत दी कि कहीं कोई गड़बड़ी समझ में आए तो तत्काल सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट को जानकारी दें। बूथ लूटने के प्रयास या आशंका हो तो भी केंद्र की स्थिति के बारे में वे अपने मजिस्ट्रेटों को बता दें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि केंद्रों पर कोई उपद्रव हुआ तो वहां तैनात पुलिस फोर्स जिम्मेदार माना जाएगा। कहीं कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए पूरी तैयारी के साथ रहें ताकि किसी पर कार्रवाई न हो।

प्रधान हरा सदस्य पेटिका पर सफेद स्टीकर

प्रधान पद के लिए जो मतपेटिका होगी उस पर हरे रंग का स्टीकर लगा होगा। वहीं ग्राम पंचायत सदस्य की मतपेटिका पर सफेद रंग का स्टीकर होगा। प्रधानी चुनाव में ज्यादा मत प्रतिशत होने की संभावना देखते हुए मतदाताओं की सहुलियत के लिए प्रधान पद का जहां वोट पड़ेगा वहां दो केबिन बनेंगे ताकि मतदाता को लाइन न लगानी पड़े। दोनों केबिन में एक-एक मुहर होगी। मतदाता मुहर लगाकर अपना मत पेटिका में डालेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.