Move to Jagran APP

17 प्रशिक्षु शिक्षकों का कटा वेतन

बरहनी (चंदौली): स्थानीय बीआरसी हाल में सोमवार को प्रशिक्षु शिक्षकों के प्रशिक्षण के दौरान खंड शिक

By Edited By: Published: Tue, 28 Jul 2015 11:09 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2015 11:09 AM (IST)
17 प्रशिक्षु शिक्षकों का कटा वेतन

बरहनी (चंदौली): स्थानीय बीआरसी हाल में सोमवार को प्रशिक्षु शिक्षकों के प्रशिक्षण के दौरान खंड शिक्षाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। इसमें 17 प्रशिक्षु शिक्षक गायब मिले। इस पर वह बिफर पड़े और गायब सभी प्रशिक्षु शिक्षकों का एक-एक दिन का मानदेय काटने की संस्तुति की। इससे वहां पर हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गई।

loksabha election banner

शासनदेश के अनुसार विभाग द्वारा बरहनी बीआरसी पर सौ प्रशिक्षु शिक्षकों का 21 मई से ही प्रशिक्षण ट्रेंनर द्वारा दिया जा रहा है। इसमें सभी की उपस्थिति अनिवार्य की गई है। अनुपस्थित शिक्षकों के उपस्थिति के लिए कई बार चेतावनी के साथ फटकार भी लगाई गई थी। इतना ही नहीं 16 जून के निरीक्षण में 27 लोगों का मानदेय भी काटा गया था। बावजूद इसके प्रशिक्षु शिक्षकों के अनुपस्थित रहने का सिलसिला जा रहा, जबकि प्रशिक्षण दो माह से ऊपर हो चुका है। वहीं सोमवार को तीन बजे निरीक्षण के लिए जब हाल में खंड शिक्षा अधिकारी पहुंचे तो 17 प्रशिक्षु शिक्षक गायब मिले। इस पर उन्होंने कार्रवाई की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.