Move to Jagran APP

उद्घाटन में खिलाया लड्डू और गहना लेकर चंपत

बबुरी (चंदौली): ठगी का नायाब तरीका अपनाकर लाखों रुपये के ठगी का मामला प्रकाश में आया है। ठग लाखों का

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 11:31 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 11:31 PM (IST)
उद्घाटन में खिलाया लड्डू और गहना लेकर चंपत

बबुरी (चंदौली): ठगी का नायाब तरीका अपनाकर लाखों रुपये के ठगी का मामला प्रकाश में आया है। ठग लाखों का चूना लगाकर लापता हो गया है। अब ठगी के शिकार हुए दर्जनभर लोग उसकी तलाश में दर-दर भटक रहे हैं। भुक्तभोगियों ने गुरुवार को थाने में इसकी तहरीर दी है। पुलिस ठग की सरगर्मी से तलाश में जुटी है।

loksabha election banner

एक व्यक्ति बाइक से पिछले सप्ताह क्षेत्र के मुड़हुआ गांव में आकर सर्राफा की दुकान खोलने के लिए केदार नाथ पांडेय का मकान किराए पर लिया। उसने अपना नाम अमित सोनी निवासी टेंगरा मोड, रामनगर व मोबाइल नंबर 7068252402 बताया। दुकान के उद्घाटन का दिन निर्धारित कर ग्रामीणों को आमंत्रित कर चला गया। उद्घाटन के दिन फ्री में गहने साफ करने व जोड़ने की बात भी ग्रामीणों से कही। बुधवार को विधिवत पूजन कर उपस्थित ग्रामीणों को लड्डू का प्रसाद खिलाया। इस पर ग्रामीण अपना सुध बुध खो बैठे। प्रसाद वितरण करने से पूर्व ही शांति देवी ने अपना कर्णफूल व पायल, बबीता पांडेय ने अपना दो पायल, विजयी यादव ने सोने की चेन, कुसुम ने पायल व अशोक ने अपनी पत्नी का पायल साफ करने के लिए दिया। प्रसाद खाकर जब ग्रामीण अचेत हो गए तो मौका पाकर ठग सारा सामान समेट कर चंपत हो गया। ग्रामीणों ने बताए गए पते पर पता किया तो उक्त नाम का कोई व्यक्ति नहीं मिला और ना ही नंबर सही निकला। खोजने के बाद थक हारकर विजयी यादव ने इसकी लिखित तहरीर पुलिस को दी।

इस संबंध में थानाध्यक्ष मंजू यादव ने बताया कि यह ठगी का अलग ही मामला दिखाई दे रहा है। बिना पते का सत्यापन कराए किराए पर मकान देना नियम के विरुद्ध है। वहीं ग्रामीणों को भी इस प्रकार के झांसे में नहीं आना चाहिए। ठग की तलाश की जा रही है। मकान मालिक व अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। जल्द ही ठग को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.