Move to Jagran APP

मजदूरी मिली नहीं, उल्टे खानी पड़ी मार

चंदौली: अलीनगर थाना क्षेत्र के एक ईट भठ्ठे पर काम करने वाले मजदूरों ने सोमवार को जिलाधिकारी एनके ¨सह

By Edited By: Published: Mon, 13 Apr 2015 10:21 PM (IST)Updated: Mon, 13 Apr 2015 10:21 PM (IST)
मजदूरी मिली नहीं, उल्टे खानी पड़ी मार

चंदौली: अलीनगर थाना क्षेत्र के एक ईट भठ्ठे पर काम करने वाले मजदूरों ने सोमवार को जिलाधिकारी एनके ¨सह से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। उनका आरोप रहा कि भठ्ठा संचालक द्वारा एक तो उन्हें उनकी मजदूरी नहीं दी गई ऊपर से मार पीटकर भगा दिया गया। धमकी दी गई कि यदि इस बात की शिकायत कहीं की गई तो उन्हें फिर पीटा जाएगा।

loksabha election banner

दरअसल ईट भठ्ठा संचालक द्वारा मिर्जापुर चुनार से एक दर्जन से ऊपर मजदूरों को बीते दिनों भठ्ठा पर कार्य करने के लिए लाया गया। इसमें महिला, पुरूष के साथ नाबालिग बच्चे भी शामिल रहे। कुछ दिनों तक कार्य करने के बाद जब ये मजदूर घर जाने की बात करने लगे तो जैसा कि मजदूरों का आरोप रहा कि उन्हें व उनके परिवार की महिला व बच्चों को संचालक द्वारा बंधक बनाकर अपना कार्य करवाया गया। धमकी दी गई कि कोई भी यहां से बाहर निकला तो उसका हाथ पैर तोड़ दिया जाएगा। इस दौरान किसी तरह एक मजदूर इनके चंगुल से भाग निकला। मजदूर ने एक स्वयंसेवी संस्था से मिलकर मामले की शिकायत एडीएम व एसपी से की। बावजूद इसके मामले के प्रति कोई गंभीरता नहीं दिखाई गई। उधर जब इस बात की जानकारी भठ्ठा संचालक को हुई तो रात्रि में मजदूरों को मार पीटकर सुनसान स्थान पर छोड़ दिया गया। सोमवार को एक दर्जन से ऊपर मजदूरों ने डीएम से मिल आपबीती सुनाई। मजदूरों ने मांग किया कि उनकी बकाया मजदूरी दिलाए जाने के साथ दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाए। इस मौके पर राजू, जवाहिर, बीरबल, शकुंतला, अर¨वद, किरन, बेबी, सोनू सहित कई मजदूर उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.