Move to Jagran APP

बारिश व हवा से ठंड का एहसास

चंदौली: रविवार की शाम रुक-रुक कर हुई रिमझिम बारिश से फागुन के महीने में सावन का नजारा बना रहा। देर र

By Edited By: Published: Sun, 01 Mar 2015 08:50 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2015 08:50 PM (IST)
बारिश व हवा से ठंड का एहसास

चंदौली: रविवार की शाम रुक-रुक कर हुई रिमझिम बारिश से फागुन के महीने में सावन का नजारा बना रहा। देर रात तक हल्की बारिश से सड़कों पर जहां कीचड़ से फिसलन पैदा हो गई, वहीं बारिश ने गेहूं की फसल को फायदा पहुंचाया है।

prime article banner

एक सप्ताह से मौसम के मिजाज में बदलाव हो रहा था, कभी बदली तो कभी कोहरे से लोग दो चार हो रहे थे। दो दिन से आसमान में छाई बदली से मौसम पूरी तरह बदल गया था। इससे दिन में तीखी धूप से लोग तिलमिला गए थे। वहीं रात्रि में गर्मी महसूस हो रही थी। रविवार की सुबह तो अचानक मौसम के करवट लेने से पूरे दिन धुंध व अंधेरा छाया रहा। वहीं तेज हवा के चलते लोगों को ठंड का अहसास हुआ। कल तक गर्म कपड़ों से तौबा कर चुके लोग एक बार फिर गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। शाम पांच बजे के लगभग आसमान में छाए घने बादलों ने बारिश शुरू कर दी। बारिश का यह क्रम देर शाम तक बना रहा। वहीं किसानों व कृषि वैज्ञानिकों का मानना है कि बारिश से गेहूं की फसल को फायदा होगा। बहरहाल रविवार को बदले मौसम ने फागुन में सावन का अहसास करा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.