Move to Jagran APP

ध्वस्त तटबंध की युद्धस्तर पर हो मरम्मत

By Edited By: Published: Fri, 25 Jul 2014 11:24 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jul 2014 11:24 PM (IST)
ध्वस्त तटबंध की युद्धस्तर पर हो मरम्मत

चकिया (चंदौली) : कर्मनाशा लेफ्ट रजवाहा के जमींदोज तटबंध की मरम्मत को लेकर एसी महेश चंद्र शर्मा खासे गंभीर दिखे। लतीफशाह स्थित सिंचाई विभाग के डाक बंगले पर अधिशासी अभियंता उपेन्द्र नाथ कुंवर को निर्देश दिया कि जमींदोज तटबंध का मरम्मत दिन रात कराते हुए इसे हर हाल में तीन दिनों के अंदर पूरा कर नहर को खोल देना है। कहा कि यह समय रोपाई का है ऐसे में पीक सीजन के दौरान किसानों को सिंचाई जल की कमी न हो। एसी श्री शर्मा ने मरम्मत कार्य के दौरान बरसात से निपटने के लिए पूर्व में ही तैयारी पूरी रखने की हिदायत की। मौके पर तिरपाल, मिट्टी भरी पर्याप्त संख्या में बोरियों की व्यवस्था के साथ ही रजवाहा में बैरिकेडिंग (पानी रोकने के लिए दीवाल निर्माण) करने की बात कही।

loksabha election banner

फसलों को समय से पानी उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी विभाग पर लेते हुए अधीनस्थों को रात में जेनरेटर के द्वारा प्रकाश की व्यवस्था कर मरम्मत कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया। इसके लिए धन की कमी आड़े नहीं आने की बात कही। उन्होने मरम्मत कार्य में अनुभवी जेई व एई की टीम लगाकर कार्य को हर हाल में समय पूर्व पूर्ण करने का निर्देश दिया। चेताया कि मरम्मत कार्य बरसात के दिन में हो रहा है ऐसे में शिथिलता भारी पड़ेगी। एसी ने अधिशासी अभियंता को क्षतिग्रस्त स्थान पर ब्लैक पालिथीन को उध्र्वाकार व क्षैतिज ढंग से करके मिट्टी डालने की ताकीद दी। बताया कि इससे रिसाव के साथ ही भारी बारिश से भी तटबंध की सुरक्षा बनी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.