Move to Jagran APP

टै्रक्टर समेत गेहूं का बोझ जला

By Edited By: Published: Thu, 24 Apr 2014 12:07 AM (IST)Updated: Thu, 24 Apr 2014 12:07 AM (IST)
टै्रक्टर समेत गेहूं का बोझ जला

पड़ाव (चंदौली) : मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत कटेसर गांव में बुधवार की शाम लटके रहे 440 वोल्ट तार की चपेट में आने से ट्रैक्टर-ट्राली पर लदे गेहूं के बोझ में आग लग गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। जब तक आग पर काबू पाया जाता गेहूं का पूरा बोझ समेत ट्रैक्टर ट्राली भी जल गई।

loksabha election banner

कटेसर निवासी कुट्टूल यादव का महदेउल गांव में डेढ़ बीघे का गेहूं काटकर उसी गांव के बदन यादव के टै्रक्टर पर लादकर अपने घर ले जा रहे थे। वह पड़ाव-रामनगर मार्ग से अपने गांव की तरफ घूमे ही थे कि तभी ऊपर से गुजरे 440 वोल्ट के तार की चपेट में आने से गेहूं की बोझ में शार्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। किसी तरह ग्रामीणों ने टै्रक्टर के इंजन को खोलकर ट्राली अलग किया। मौके पर जलीलपुर चौकी इंचार्ज विश्वज्योति राय भी पहुंच गए और इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड की टीम जब आग पर तक आग पर काबू पाती तक तक गेहूं की बोझ के साथ ही ट्राली पूरी तरह जल गई।

घटना से ग्रामीणों में रोष

लटक रहे 440 वोल्ट के तार से हुए इसे घटना से बिजली विभाग के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्राम प्रधान रामफल यादव का कहना है कि लटक रहे तार के बारे में कई बार बिजली विभाग से शिकायत की गई लेकिन विभाग ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। इससे पूर्व भी कई घटनाएं हो चुकी है। कहा कि अगर शीघ्र तार को नहीं बदला गया तो ग्रामीण आंदोलन के लिए विवश होंगे। चांदीतारा, बहादुरपुर, नींबूपुर, पथरा आदि गांवों में इस तरह के तार लटक रहे हैं। अगर विभाग लटक रहे तारों को शीघ्र नहीं बदलता है तो बड़ी घटना घट सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.