Move to Jagran APP

आपत्तिजनक वीडियो से बुलंदशहर में बवाल, पथराव व तोडफ़ोड़

सोशल साइट पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने से बुलंदशहर के पहासू की फिजा बिगड़ गई। पथराव, तोडफ़ोड़ व मारपीट में दोनों पक्षों के तीन लोग घायल हो गए।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 26 Feb 2017 10:19 PM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2017 10:28 PM (IST)
आपत्तिजनक वीडियो से बुलंदशहर में बवाल, पथराव व तोडफ़ोड़
आपत्तिजनक वीडियो से बुलंदशहर में बवाल, पथराव व तोडफ़ोड़

बुलंदशहर (जेएनएन)। सोशल साइट पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद रविवार को कस्बा पहासू की फिजा बिगड़ गई। हिंदूवादी संगठन सड़क पर उतर आए। पथराव, तोडफ़ोड़ व मारपीट में दोनों पक्षों के तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने आरोपी रेहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसके आधा दर्जन परिजनों को हिरासत में ले लिया है। वाट्सएप सहित अन्य सोशल साइट्स पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें आरोपी रेहान पुत्र इब्बन निवासी मोहल्ला पठानटोला थाना पहासू एक संप्रदाय के प्रति आपत्तिजनक बातें व गालियां देता नजर आ रहा है।  हिंदूवादी संगठनों ने खुर्जा नगर कोतवाली और पहासू थाने में आरोपी के खिलाफ तहरीर दी थी।

loksabha election banner
रविवार सुबह  हिंदूवादी संगठनों के गुस्साए कार्यकर्ताओं ने बाजार बंद करा दिया। कुछ दुकानों व वाहनों में तोडफ़ोड़ भी की। इसी दौरान छतों से कुछ लोगों ने पथराव कर दिया, जिससे एक युवक हितेश गंभीर रूप से घायल हो गया। इसी दौरान खेत में काम कर रहे रशीद खां और रईस से मारपीट की गई। मौके पर पहुंचे डीएम आंजनेय कुमार और एसएसपी सोनिया सिंह ने आरोपी की गिरफ्तारी को एक सप्ताह का समय मांगा। उन्होंने कहा कि आरोपी रेहान द्वारा हैदराबाद में ही वीडियो शूट करने व वहीं से वायरल करने की जानकारी मिल रही है। उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम हैदराबाद भेजी जा रही है। विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री ब्रूनो भूषण व अन्य नेताओं ने आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
अश्लील टिप्पणी करने का आरोप
नोएडा के दनकौर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की निवासी नवविवाहिता ने पड़ोसी युवक पर उसका फोटो फेसबुक पर डालकर अश्लील टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि जानकारी के बाद उसके पति ने दनकौर कोतवाली में शिकायत की तो दारोगा ने उल्टे उसी के साथ मारपीट की और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। पीडि़त दंपती का कहना है कि वे सोमवार को एसएसपी से शिकायत करेंगे। महिला का एकाउंट फेसबुक पर है। आरोप है कि पड़ोस के एक युवक ने पत्नी के फेसबुक अकाउंट से फोटो निकालकर उसे अपने फेसबुक अकाउंट से अपलोड कर दिया। फोटो पर अश्लील टिप्पणी कर सभी फोटो टैग कर दिए हैं। 
पुलिस ने एएमयू के छात्र उठाया
अलीगढ़ के पहासू में सोशल साइट पर शनिवार को वायरल हुए आपत्तिजनक वीडियो के मामले में पहासू पुलिस ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र याकूब को यहां से उठा लिया। इससे एएमयू छात्रों में गुस्सा है। उन्होंने इसकी शिकायत एसएसपी से की। रात में छात्र प्रॉक्टर कार्यालय भी पहुंचे। याकूब एएमयू में बीई तृतीय वर्ष में पढ़ रहा है और घास की मंडी में रहता है। पहासू पुलिस ने कोतवाली पुलिस को साथ लेकर यह कार्रवाई की। आरोपी लड़का याकूब के फूफा का बेटा है। पहासू पुलिस के साथ उसका फूफा भी आया था। एएमयू प्रॉक्टर प्रो. एम मोहसिन खान ने बताया कि छात्रों ने याकूब की गिरफ्तारी की शिकायत की थी। इस पर एसएसपी के जरिये बुलंदशहर एसएसपी से बात की, तो पता चला कि याकूब के खिलाफ वहां कोई रिपोर्ट नहीं है, उसे पूछताछ के लिए उठाया है। पहासू एसओ ने भी पूछताछ के लिए याकूब को उठाने की बात कही है।
आगरा के बाबा मुंशीदास की गोली मारकर हत्या
आगरा के डौकी के बहुचर्चित बाबा मुंशीदास (55) की उनके आश्रम पर बाइक सवारों ने गोली मारकर हत्या कर दी। दो बाइक पर पांच हमलावर मरीज बनकर आश्रम में आए थे। अंदर घुसते ही बाबा पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। दुस्साहसिक घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर हथियार लहराते हुए भाग निकले। मामले में पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।   डौकी के गांव नरि निवासी बाबा मुंशीदास का कई बीघा में आश्रम है। बाबा जड़ी-बूटी से लोगों का पथरी और अन्य रोगों का इलाज करते थे। रविवार शाम चार बजे वह आश्रम पर मौजूद थे। इसी बीच दो बाइक पर शिवराम, मुरारी, जतन, अशोक तथा राकेश वहां पहुंचे औरबाबा से पथरी की दवा देने को कहा। उनके सामने पहुंचते ही तमंचों से ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। इससे वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। एक गोली बाबा के सीने में लगी। इसके बाद हमलावर हथियार लहराते हुए भाग निकले।  बाबा मुंशीदास को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित किया। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.