Move to Jagran APP

दहेज उत्पीड़न में चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

बुलंदशहर : रेस कोर्ड कालोनी कृष्णानगर निवासी राजेन्द्र शर्मा ने एसएसपी को दी तहरीर में बताया कि वह आ

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 May 2017 09:40 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2017 09:40 PM (IST)
दहेज उत्पीड़न में चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
दहेज उत्पीड़न में चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

बुलंदशहर : रेस कोर्ड कालोनी कृष्णानगर निवासी राजेन्द्र शर्मा ने एसएसपी को दी तहरीर में बताया कि वह आर्मी से सेवानिवृत्त हैं। पत्नी की मौत हो चुकी है। बेटी गीतांजलि शर्मा गुड़गांव की एक कंपनी में नौकरी कर रही है। गीतांजलि का विवाह छह फरवरी 2015 में सीए रोहित शर्मा निवासी शिवम कालोनी दिल्ली के साथ हुआ था। उन्होंने बताया कि विवाह में हैसियत के हिसाब से दान दहेज दिया था। ससुराल वाले शादी में दिए दानदहेज से खुश नहीं थे। दहेज के रूप में दख लाख रुपये की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर ससुर रविन्द्र शर्मा, सास सविता शर्मा, देवर बबलू शर्मा और उसके पति ने उत्पीड़न करते हुए मारपीट शुरू कर दी। सितंबर 2016 में आरोपियों ने गीतांजलि को मारपीटकर घर से बाहर निकाल दिया। तभी से गीतांजलि गुड़गांव में नौकरी कर रही है। थाना स्तर से सुनवाई न होने पर पीड़ित ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र दिया। नगर कोतवाल आरके शर्मा ने बताया कि एसएसपी के आदेश पर पति समेत चार के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

मां बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बुलंदशहर: गांव रिझौड़ा निवासी दिनेश ¨सह पुत्र स्व. मीर¨सह ने एसएसपी को तहरीर देकर बताया कि हरकली पुत्री तेज¨सह पत्नी स्व. चंदन ¨सह निवासी ख्वाजपुर-मीरपुर ने गांव में ही 500 वर्ग गज भूमि आबादी की बताकर आठ लाख रुपये में बेचने का सौदा किया था। हरकली ने सात लाख रुपये दो गवाहों के सामने लिए थे। जबकि वह जमीन आबादी की न होकर कृषि की थी। हरकली ने अपने पुत्र देवपाल से मिलकर धोखाधड़ी से कृषि भूमि को बाजारू कीमत में बेच दिया। जबकि कृषि भूमि की कीमत बीघा के हिसाब से होती है और आबादी की कीमत गज के हिसाब से होती है। दिनेश का आरोप है कि हरकली ने भूमि बेचने के बाद इंडियन ओवरसिज बैंक की शाखा मिर्जापुर से कृषि भूमि बताकर दो लाख 10 हजार रुपये का लोन ले लिया। बावजूद इसके दिनेश ने हरकली से कई बार बैनामे के लिए कहा, लेकिन बैनामा नहीं किया। हरकली ने दिनेश को बताया कि बेटा देवपाल गाजियाबाद विकास भवन में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। देवपाल पर आरोप है कि उसने रुपये मांगने पर अंजाम भुगतने और झूठे केस फंसाने की धमकी दी है। नगर कोतवाल आरके शर्मा ने बताया कि एसएसपी के आदेश पर हरकली और उसके पुत्र देवपाल के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.