Move to Jagran APP

विद्यालयों से गायब मिले शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण

बुलंदशहर: बिना बताए पिछले काफी समय से परिषदीय स्कूलों से गायब चल रहे शिक्षक-शिक्षिकाओं से स्पष्टीकरण

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 10:40 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 10:40 PM (IST)
विद्यालयों से गायब मिले शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण
विद्यालयों से गायब मिले शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण

बुलंदशहर: बिना बताए पिछले काफी समय से परिषदीय स्कूलों से गायब चल रहे शिक्षक-शिक्षिकाओं से स्पष्टीकरण मांगा है। एक शिक्षिका और चार शिक्षकों को स्पष्टीकरण देने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है। जो शिक्षक-शिक्षिका स्पष्टीकरण नहीं देंगे, उनके खिलाफ सीधे निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कई दिन पूर्व औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण में सिकंदराबाद के प्राथमिक विद्यालय जाहिदपुर की प्रधानाध्यापिका, लखावटी के प्राथमिक विद्यालय किशनपुर की सहायक अध्यापिका, प्राथमिक विद्यालय करीमपुर, रसूलपुर व रजवाना के सहायक अध्यापक अनुपस्थित मिले। इन सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं की उपस्थिति पंजिका देखी तो पिछले काफी समय से खाली पड़ी थी। जानकारी करने पर पता चला कि वह पिछले काफी समय से बिना बताए ही गायब चल रहे हैं। इन विद्यालयों में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। शैक्षिक गुणवत्ता भी निम्न स्तर की पाई गई। विद्यालयों में अव्यवस्थाएं मिलें। सफाई व्यवस्था चरमराई हुई थी। बीएसए धर्मेंद्र सक्सेना ने पांचों शिक्षक-शिक्षिकाओं से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने जवाब देने के लिए एक सप्ताह का समय शिक्षक-

शिक्षिकाओं को दिया है। साथ ही चेतावनी दी है कि एक सप्ताह के अंदर जवाब नहीं दिया तो सीधे निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। बीएसए ने बताया कि शैक्षिक गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा। शिक्षक बिना बताए गायब चल रहे थे। उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.