Move to Jagran APP

पावर प्लांट की अधिग्रहित जमीन को ट्रैक्टर लेकर जोतने पहुंचे किसान

खुर्जा : अरनिया थाना क्षेत्र के गांव दशहरा के निकट टीएचडीसी थर्मल पावर प्लांट के लिए अधिग्रहित की गई

By Edited By: Published: Tue, 23 Aug 2016 10:25 PM (IST)Updated: Tue, 23 Aug 2016 10:25 PM (IST)
पावर प्लांट की अधिग्रहित जमीन को ट्रैक्टर लेकर जोतने पहुंचे किसान

खुर्जा : अरनिया थाना क्षेत्र के गांव दशहरा के निकट टीएचडीसी थर्मल पावर प्लांट के लिए अधिग्रहित की गई जमीन को जोतने के लिए मंगलवार सुबह किसान पहुंच गए। इस पर टीएचडीसी के अधिकारियों ने पुलिस बुला ली। इस पर काफी देर तक किसानों और पुलिस की नोकझोंक हुई। बाद में पहुंचे एसडीएम के समझाने पर किसान शांत हुए।

prime article banner

अरनिया क्षेत्र के गांव रुकनपुर, ऊंचागांव, दशहरा, दशहरी, जहानपुर गांवों की जमीन को टीएचडीसी के थर्मल पावर प्लांट के लिए अधिग्रहित किया गया था। जिसके चलते किसान जमीन के एवज में मुआवजा भी ले चुके हैं। पिछले काफी समय से किसानों ने चार गुना बढ़ा हुआ मुआवजा दिलवाने की मांग कर रहे थे, इस मामले में आगामी 29 अगस्त को हाईकोर्ट का फैसला भी आना है। अब चार गुना मुआवजे की मांग को लेकर मंगलवार सुबह किसान गांव दशहरा के निकट अधिग्रहित जमीन को ट्रैक्टर लेकर जोतने के लिए पहुंच गए। जानकारी होने पर टीएचडीसी के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने किसानों को उग्र होते हुए देखकर अरनिया थाने की पुलिस बुला ली। मौके पर पहुंची पुलिस और ग्रामीणों में काफी देर तक नोकझोक होती रही। उधर जानकारी होने पर एसडीएम खुर्जा इंदुप्रकाश ¨सह भी मौके पर पहुंच गये। उन्होंने किसानों को किसी तरह से समझा-बुझाकर शांत कराया। उन्होंने किसानों ने कहा कि 29 अगस्त को उच्च न्यायालय का निर्णय आना है। जो भी निर्णय आएगा उस पर किसान अमल करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.