Move to Jagran APP

चंद्रकला के रवैये के खिलाफ चहुंओर आक्रोश

बुलंदशहर: दैनिक जागरण के पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में धरना-प्रदर्शन अब जनांद

By Edited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 10:54 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 10:54 PM (IST)
चंद्रकला के रवैये के खिलाफ चहुंओर आक्रोश

बुलंदशहर: दैनिक जागरण के पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में धरना-प्रदर्शन अब जनांदोलन का शक्ल अख्तियार करता जा रहा है। युवाओं ने शुक्रवार को डीएम हटाओ शहर बचाओ नाम से हस्ताक्षर अभियान चलाया। पार्टी भाजपा और कांग्रेस भी अब खुलकर पत्रकारों पर मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में उतर आई है। अखिल भारतवर्षीय जाट महासभा ने अल्टीमेटम दिया है कि डीएम को जल्द निलंबित नहीं किया गया तो दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देंगे। युवाओं ने भैंस के आगे बीन बजाकर शासन द्वारा एक्शन नहीं लिए जाने पर प्रदेश सरकार का उपहास उड़ाया।

loksabha election banner

बुल 11: डीएम हटाओ, बुलंदशहर बचाओ

युवा राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी बी. चंद्रकला को हटाने के लिए नगर के राजेबाबू पार्क में हस्ताक्षर अभियान चलाया। अभियान में सैकड़ों लोगों ने हस्ताक्षर करके डीएम को हटाने की मांग की। लोगों ने कहा कि डीएम को हटाओ और बुलंदशहर को बचाओ। शुक्रवार को युवा राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन की तानाशाही के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया। जो प्रशासन सच्ची खबर प्रकाशित करने पर पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा रहा है, उस डीएम के पास अपनी समस्या लेकर जाने में भी डर रहा है। क्योंकि पता नहीं डीएम किसके खिलाफ क्या कार्रवाई करा दें। उन्होंने कहा कि डीएम नहीं हटी तो युवा रालोद सड़क पर उतरेगा। हस्ताक्षर अभियान में युवा रालोद संगठन महासचिव डा. कुंवरवीर चौधरी, अजब ¨सह कपासिया, युवा जिलाध्यक्ष् सुशील गुर्जर, नावेद मियां, सुनील चौधरी, सुधीर, दीपू, धर्मेन्द्र, डब्बू, सुभाष, उदयवीर, नितिन, विनय, विकास, राहुल, कौशल, राजकुमार, मनोज, विवेक, इमरान, इकराम, परवेज आदि शामिल रहे।

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन का ऐलान

बुलंदशहर में पत्रकारों के उत्पीड़न करने वाले प्रशासन के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर 'डीएम हटाओ मार्च' 22 फरवरी को आयोजित होगा। प्रदर्शन के बाद पीएम व राष्ट्रपति को ज्ञापन देंगे। इस प्रदर्शन में कई संगठन हिस्सा लेंगे। खबर प्रकाशित करने पर पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद से डीएम बी. चंद्रकला के खिलाफ मुहिम तेज होती जा रही है। जाट महासभा, भारतीय पूर्व सैनिक संघ व किसान फाउंडेशन सहित अन्य संगठनों ने 'डीएम हटाओ मार्च' के तहत 22 फरवरी को दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन का एलान कर दिया है। राकेश नरवर ने कहा कि प्रदेश की अखिलेश सरकार पूरी तरह से डीएम बी. चंद्रकला को बचाने में जुटी है, लेकिन मीडिया पर कुठाराघात व अभद्रता करने वाली डीएम के खिलाफ अंतिम दम तक लड़ाई लड़ी जाएगी। 22 फरवरी को काफी संख्या में लोग जंतर-मंतर पर पहुंचेंगे।

कुर-6 बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की डीएम के तबादले की मांग

खुर्जा : शुक्रवार दोपहर को बजरंग दल के कार्यकर्ता नगर के पहासू अड्डे पर एकत्र हुए। उन्होंने कहा कि पत्रकार समाज को सही आईना दिखाने का कार्य करता है। अगर खबर छपने पर पत्रकारों का उत्पीड़न किया जाए और उनके विरूद्ध एफआइआर दर्ज कराई जाए तो वह गलत है। प्रशासन ने अपनी दादागिरी का परिचय दैनिक जागरण के कार्यालय के बाहर कूड़ा फिकवाकर कर दिया। पत्रकारों का उत्पीड़न करने वाली डीएम का तबादला की मांग की है। इस दौरान बजरंग दल के जिला सुरक्षा प्रमुख लवी राघव, अमित, अंकुर, ¨रकू, गौरव, रवि, जितन, ज्ञानी, ठाकुर प्रवीन भाटी, तन्नू सोलंकी, सुमित, चुन्ना, ललित, मनीष, गिरीश आदि मौजूद रहे।

बुल 4: प्रशासनिक तानाशाही के विरोध में भाजपाइयों ने खोला मोर्चा

स्याना : भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में पत्रकारों के विरुद्ध प्रशासन के रवैए की कड़ी आलोचना की गई। कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार से जागरण कार्यालय पर कूड़ा फेंकने सहित पूरे प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच की मांग की। भाजपा कार्यालय पर आयोजित बैठक में वक्ताओं ने प्रशासन के रवैए की कड़ी आलोचना की। कहा कि जागरण पत्रकार से संवाद की भाषा एवं कार्यालय पर कूड़ा डालना एक घटना नहीं बल्कि मानसिकता का प्रतीक है। नगराध्यक्ष मुकेश भारद्वाज, पूर्व नगराध्यक्ष मूलराज त्यागी, सुभाष चंद शर्मा, कपिल त्यागी, संजय श्रोत्रिय, मनोज त्यागी, जितेंद्र वर्मा, डा. रामसरन चौहान, नासिर चौधरी, भागीरथ आर्य, शोभित गोयल, वैभव रस्तोगी, संदीप अग्रवाल, विनोद ¨जदल आदि मौजूद रहे।

बुल9: डीएम के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

अनूपशहर: पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने डीएम के खिलाफ प्रदर्शन किया। शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने नगर के मुख्य चौराहे पर अमर शहीद कान्ति प्रकाश द्वार के नीचे बुलंदशहर की डीएम के विरुद्ध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। कहा कि अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने वाली डीएम को तत्काल हटाया जाए। दैनिक जागरण के पत्रकारों के विरुद्ध मुकदमा अलोकतांत्रिक है। इस मौके पर नगराध्यक्ष मुनेश शर्मा, प्रमोद गर्ग, अनिल बाल्मीकि, राजेश शर्मा, दिनेश कुशवाहा, सुनील राठौर, विष्णु वाष्र्णेय, भूपेन्द्र लोधी, अनिल कुमार आदि शामिल रहे।

कांग्रेस ने पत्रकारों के खिलाफ मुकदमे पर जताया विरोध

अहमदगढ़ : गांव दौलतपुर खुर्द में ब्लाक कांग्रेस कमेटी की बैठक में जिलाध्यक्ष सुभाष गांधी व नगर अध्यक्ष मुनीर खां ने डीएम द्वारा पत्रकारों के खिलाफ की गई कार्रवाही का कड़े शब्दों में विरोध किया। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा सच को दबाने का एक प्रयास है। पत्रकारों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। विकास खंड दानपुर क्षेत्र के बीडीसी व ग्राम प्रधानों की बैठक में उन्होंने सत्ताधारी पार्टी का विरोध करते हुए कांग्रेस पार्टी की उपलब्धियां गिनाई। सभा में महामंत्री प्रभात लोधी, नरेश भारद्वाज, ब्रजेश शर्मा, औरंगजेब, बिजेन्द्र ¨सह, सुखपाल ¨सह, शीशपाल, चौहान, मनवीर ¨सह, राजकुमार पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार, प्रेमपाल ¨सह आदि लोग उपस्थित रहे। सभा की अध्यक्षता ब्लाक अध्यक्ष सतीश चन्द शर्मा व संचालन शिवकुमार शर्मा ने किया ।

बुल5: भाकियू ने प्रदर्शन कर उग्र आंदोलन को चेताया

स्याना : भाकियू ने जिला प्रशासन से पत्रकारों के विरुद्ध मुकदमे को तानाशाही करार देते हुए विरोध प्रदर्शन किया। शुक्रवार को भाकियू जिला प्रभारी चौ. तेजवीर ¨सह के स्टेट हाइवे स्थित कार्यालय पर आयोजित मासिक पंचायत में पत्रकारों पर मुकदमे का मामला हावी रहा। जिला प्रभारी ने कहा कि किसान गन्ना भुगतान जैसी समस्याओं के लिए सड़क पर हैं। जिला प्रशासन किसानों की आवाज उठाने वाले मीडिया को मुकदमे आदि में फंसा कर किसानों की आवाज भी दबाना चाहता है। युवा जिलाध्यक्ष गुड्डू प्रधान ने कहा कि यदि तत्काल मुकदमे वापस नहीं लिए गए तो भाकियू चुप नहीं बैठेगी। भोपाल ¨सह, अमरपाल लोधी, घुंघरू तोमर, राजकुमार शर्मा, हरिराज ¨सह, सुमित चौधरी, मनोज चौधरी, सुनील चौधरी, पप्पू ¨सह, नरेंद्र ¨सह, जीत ¨सह, जयवीर ¨सह, वीरपाल ¨सह आदि मौजूद रहे।

बुल 3: भैंस के आगे बीन बजाकर शासन का उड़ाया उपहास

बुलंदशहर : दैनिक जागरण के पत्रकारों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जाने पर प्रदेशव्यापी आंदोलन के बावजूद तानाशाही रवैये अपनाने वाले डीएम के खिलाफ कार्रवाई नहीं किए जाने पर युवाओं ने भैंस के आगे बीन बजाकर सरकार का उपहास उड़ाया। युवाओं ने कहा कि प्रशासन ने सच्ची खबर प्रकाशित करने पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। पूरे प्रदेश में आंदोलन हो रहे हैं। प्रदेश सरकार मूक दर्शक बनी हुई है। स्याना अड्डे के निकट इस शुक्रवार को आयोजित इस विरोध प्रदर्शन में अकरम सैफी, शाहनवाज, अतीक, इकराम, युनूस, मौवीन, मौसीन, मूला, युसूफ, दिलशाद आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.