Move to Jagran APP

जिपं. के मतदान की स्याही मिटी नहीं, ग्राम प्रधानी में काट दिए वोट

बुलंदशहर : ग्राम प्रधानी चुनाव में वोटरों के वोट कटवाने का खेल शुरू है। वोट काटने के खेल में अफसर भ

By Edited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 12:59 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2015 12:59 AM (IST)
जिपं. के मतदान की स्याही मिटी नहीं, ग्राम प्रधानी में काट दिए वोट

बुलंदशहर : ग्राम प्रधानी चुनाव में वोटरों के वोट कटवाने का खेल शुरू है। वोट काटने के खेल में अफसर भी हमसाज हैं। सिकंदराबाद तहसील के गांव जैतपुर व भौरा में तो हद कर दी है। भौरा में एक प्रत्याशी के इशारे पर 200 से अधिक उन वोटरों के वोट काट दिए गए हैं, जिन्होंने अभी 15 रोज पहले संपन्न हुए जिला पंचायत सदस्य चुनाव में वोट डाले हैं और उनके हाथों पर लगी स्याही अभी मिटी नहीं है। ग्रामीणों ने सिकंदराबाद एसडीएम पर प्रत्याशी के इशारे पर वोट काटने के गंभीर आरोप लगाते हुए कलक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने एडीएम वित्त को शिकायती पत्र देकर वोट जुड़वाने की मांग उठाई।

loksabha election banner

मंगलवार को काफी संख्या में सिकंदराबाद तहसील क्षेत्र के गांव भौरा के ग्रामीण प्रधान पद की प्रत्याशी सुधा पत्नी धर्मवीर के नेतृत्व में कलक्ट्रेट में पहुंचकर धरना-प्रदर्शन किया। सिकंदराबाद एसडीएम के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाये। उनका आरोप था कि भौरा के एक प्रधान पद का प्रत्याशी एसडीएम का खास है, जिसकी इशारे पर एसडीएम ने 200 से अधिक लोगों के वोट कटवा दिए हैं। ग्रामीणों विकास, प्रिया, मंजू, मधुबाला, देवेंद्र, पप्पी, धर्मवीर, अर¨वद कुमार, गुटकन, अंजना, पन्नालाल, गीता, दीपन, कमलेश, नरेंद्र, सोनम, मनवीर आदि ने उप जिला निर्वाचन अधिकारी व एडीएम वित्त आरके ¨सह से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपकर गांव के निवासी होने के प्रमाण पत्र सौंपे। एडीएम को बताया कि एसडीएम के इशारे पर ही उनके वोट काटे गए हैं। उन्होंने एडीएम को जिला पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान अंगुली पर लगाई गई स्याही दिखाई। एडीएम ने एसडीएम को फोन र उक्त मामले के निस्तारण के निर्देश दिए हैं।

उधर, एसडीएम सिकंदराबाद अतुल कुमार का कहना है कि बीएलओ व लेखपाल की रिपोर्ट पर वोट काटे गए हैं। ग्रामीणों को बुलाकर मामले का निस्तराण कराया जाएगा। दोषी पाए जाने वाले कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जैतपुर के मौजूदा प्रधान व सदस्य पद के प्रत्याशी के पूरे परिवार के काट दिए वोट

बुलंदशहर: सिकंदराबाद तहसील के गांव जैतपुर के मौजूदा प्रधान व सदस्य पद के प्रत्याशी के परिवार समेत वोट पर कैंची चला दी है। हालांकि अभी तक ग्राम प्रधान ने अपना बस्ता भी जमा नहीं किया है। मौजूदा प्रधान अलीहसन ने बताया कि अभी तक उसने अपना बस्ता भी प्रशासन में जमा नहीं किया है। बावजूद इसके उसके पूरे परिवार के वोट काट दिए गए हैं। उधर, ग्राम पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी अशोक कुमार ने बताया कि उसे चुनाव चिन्ह के रूप में आम मिला है, जबकि उसके व परिवार के वोट नहीं है। प्रत्याशियों के वोट काटने के को लेकर गांव में विवाद की स्थिति पैदा हो गई है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या बीएलओ ने आंख मूंद कर सूची से वोट काटे हैं।

कमालपुर में वोट जुड़वाने को लेकर रार

कमालपुर में 110 वोटरों के नाम जुड़वाने को लेकर रार हो गई है। सपा जिलाध्यक्ष दिनेश गुर्जर व सपा नेता शुजात आलम एड. के नेतृत्व में काफी संख्या में ग्रामीणों ने एडीएम वित्त से मुलाकात कर गांव में तीन प्रत्याशियों की ओर से दिए गए वोट बढ़वाने की सूची में मात्र एक प्रत्याशी के 110 वोटरों के नाम बढ़ाने की शिकायत की। उनका आरोप था कि प्रशासन ने फर्जी नाम बढ़ा दिए। इनमें कई 18 वर्ष से कम के मतदाता बना दिए हैं।

इन्होंने कहा..

प्रत्याशियों के वोट काटने की शिकायत गंभीर है। इस पूरे प्रकरण में एसडीएम सिकंदराबाद को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

आरके ¨सह, एडीएम वित्त व उप जिला निर्वाचन अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.