Move to Jagran APP

बच्चों ने संस्कारशाला की परीक्षा के माध्यम से सीखे संस्कार

छतारी, बुलंदशहर : कस्बे के बैरमनगर रोड स्थित कैरियर प्लस पब्लिक स्कूल में दैनिक जागरण की संस्कारशाला

By Edited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 12:56 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2015 12:56 AM (IST)
बच्चों ने संस्कारशाला की परीक्षा के माध्यम से सीखे संस्कार

छतारी, बुलंदशहर : कस्बे के बैरमनगर रोड स्थित कैरियर प्लस पब्लिक स्कूल में दैनिक जागरण की संस्कारशाला परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। संस्कारों से सजी संस्कारशाला की परीक्षा देकर छात्र-छात्राएं काफी उत्साहित नजर आए। परीक्षा देने के बाद बच्चों ने कहा कि संस्कार से जुड़े प्रश्नों के उत्तर देकर उन्हें काफी आनंद मिल रहा है।

loksabha election banner

छतारी के बैरमनगर रोड स्थित कैरियर प्लस पब्लिक स्कूल में दैनिक जागरण की संस्कारशाला की परीक्षा का शुभारंभ मंगलवार सुबह 11 बजे छतारी थाना प्रभारी श्याम प्रताप पटेल व चेयरमैन शैलेन्द्र यादव ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्जवलित करके किया। उसके बाद मुख्य अतिथि श्याम प्रताप पटेल, चेयरमैन शैलेन्द्र यादव प्रश्न पत्र खोलकर संस्कारशाला की परीक्षा का शुभारंभ किया। परीक्षा के समय स्कूल के प्रबंधन द्वारा बेहतर सि¨टग प्लान किया गया। बच्चों को अच्छी तरह से बैठाया गया और शांतिपूर्वक तरीके से परीक्षा दी गई। इस परीक्षा में विद्यालय के 222 छात्र ने पंजीकरण कराया था। जिस में मंगलवार को 214 छात्र ने अपने संस्कारों की परीक्षा दी। संस्कारशाला के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थाना प्रभारी ने छात्र-छात्राओं को अपने से बड़े लोगों का सम्मान करने की अपील की। इस मौके पर विद्यालय प्रबंधक जादम ¨सह, प्रधानाचार्य नागेन्द्र ¨सह, अखलेश, जावेद, रुबी, सतीश चन्द्र, दिनेश शर्मा, सोमवार ¨सह वर्मा, सुशील कुमार, ¨रकू, सत्यवीर, अन्नत, सरोज, रेखा, सिखा, निशा, लतीफ, हेमलता, प्रियंका चौहान, बबीता, मोहनी सहित आदि का विशेष सहयोग रहा।

परीक्षा देकर बोले विद्यार्थी...

छात्र अनुभव भारती ने बताया कि वह दैनिक जागरण से आयोजित संस्कारशाला की परीक्षा में पहली बार दी है। संस्कारशाला में आये प्रश्नों को हल कर काफी प्रभावित है। साथ ही वह अपने जीवन में भी संस्कार को अपनाएंगे।

छात्रा राधिका चौहान ने बताया कि दैनिक जागरण द्वारा कराई गई संस्कारशाला परीक्षा से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है। परीक्षा में संस्कारों के प्रति पूछे गए सवालों का जबाव देकर वह प्रश्न है। उन्होंने कहा कि स्कूल स्तर पर भी इस तरह की परीक्षा होनी चाहिये। ताकि बच्चों को संस्कारों के प्रति जानकारी मिल सके।

छात्रा रुबी खानम ने कहना है कि दैनिक जागरण की संस्कारशाला परीक्षा में सभी को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने बताया कि परीक्षा से पहले उन्होंने दैनिक जागरण अखबार अच्छी तरह से पढ़ा था। जिसके चलते उन्हें परीक्षा देने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत महसूस नहीं हुई।

छात्र शिवम शर्मा ने बताया कि विद्यालय में हुई संस्कारशाला की परीक्षा में आये प्रश्नपत्र के सभी प्रश्न काफी रोचक थे। संस्कारों के प्रति अधिक जानकारी होने के कारण उन्होंने सभी प्रश्न समय से पहले ही हल कर दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.