Move to Jagran APP

कादरी से चमक उठी कसेरकलां की किस्मत

बुलंदशहर: अपनी पत्नी तज्जमुली बेगम की याद में ताजमहल बनाने वाले डिबाई तहसील के गांव कसेरकलां निवासी

By Edited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 12:32 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 12:32 AM (IST)
कादरी से चमक उठी कसेरकलां की किस्मत

बुलंदशहर: अपनी पत्नी तज्जमुली बेगम की याद में ताजमहल बनाने वाले डिबाई तहसील के गांव कसेरकलां निवासी फजुल हसन कादरी की शुक्रवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद गांव में खुशी की लहर है। कादरी ने सीएम से जो मांगा, उसे सीएम ने पूरा करने का भरोसा दिलाया। सीएम ने गांव को जनेश्वर मिश्र योजना में चयनित करने और राजकीय कन्या इंटर कालेज खोलने की घोषणा की है। जनेश्वर मिश्र योजना में प्रति वर्ष गांव को विकास के लिए 40 लाख रुपये मिलेंगे।

loksabha election banner

पूर्व तय कार्यक्रम के मुताबिक, कसेरकलां निवासी फजुल हसन कादरी शुक्रवार को डीएम बी. चंद्रकला, एडीएम प्रशासन विशाल ¨सह, नायब तहसीलदार एसपी ¨सह, भांजे मोहम्मद असलम कादरी के संग शुक्रवार को लखनऊ में पहुंचकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कादरी को सम्मानित किया। इस मौके पर कादरी ने भी मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किए। मुख्यमंत्री ने अलग से डीएम बी. चंद्रकला, एडीएम विशाल ¨सह व कादरी को बुलाकर उनके ताजमहल के बारे में पूछताछ की। करीब 20 मिनट के मुलाकात में मुख्यमंत्री ने कादरी से पूछा कि उनके दिल में यह ख्याल कैसे आया? और वह उनके ताजमहल के लिए क्या कर सकते हैं। इस पर कादरी ने बताया कि वह स्वयं के खर्च से पिछले तीन साल से ताजमहल के निर्माण में जुटे हैं। स्वयं के खर्च से इसका निर्माण करा रहे हैं। डीएम ने मुख्यमंत्री को बताया कि धनाभाव की वजह से पिछले कुछ समय से निर्माण कार्य रुका हुआ है। कादरी ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने अपनी मोहब्बत की निशानी इस धरोहर को वक्फ बोर्ड को सौंपने का प्रस्ताव दिया था। वह चाहते हैं कि वक्फ बोर्ड इसे अपने अधिकार में ले ले। कादरी ने गांव की बेटियों के लिए राजकीय इंटर कालेज व गांव का संपर्क मार्ग निर्माण की दरकार मुख्यमंत्री के सामने रखी। सीएम ने कादरी के गांव कसेरकलां को जनेश्वर मिश्र योजना में शामिल करने व राजकीय कन्या इंटर कालेज बनवाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने ताजमहल के लिए मदद देने का भरोसा दिलाया है। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद गांव कसेरकलां के विकास के रास्ते खुल जाएंगे।

इन्होंने कहा..

फजुल हसन कादरी का सम्मान जिले के लिए गौरव की बात है। मुख्यमंत्री ने गांव को जनेश्वर मिश्र योजना में चयनित करने और राजकीय कन्या इंटर कालेज खोले जाने की घोषणा कर जिले को विकास की सौगात दी है। इस योजना में गांव को हर साल 40 लाख रुपये विकास कार्य के लिए मिलेंगे।

-बी. चंद्रकला, डीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.