Move to Jagran APP

पैदल चलने वालों की राह में वाहन रोड़ा

जहांगीरपुर, बुलंदशहर : कस्बे के सबसे अधिक व्यवस्तम रहने वाले झाझर मार्ग पर पैदल चलने वालों की राह मे

By Edited By: Published: Sun, 05 Jul 2015 10:50 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2015 10:50 PM (IST)
पैदल चलने वालों की राह में वाहन रोड़ा

जहांगीरपुर, बुलंदशहर : कस्बे के सबसे अधिक व्यवस्तम रहने वाले झाझर मार्ग पर पैदल चलने वालों की राह में वाहन सबसे बड़ा रोड़ा है। राहगीरों के पैदल चलने की जगह पर वाहनों का कब्जा है। जिसके चलते राहगीरों को जान जोखिम में डालकर सड़क से होकर गुजरना पड़ता है। अनाधिकृत पार्किंग से फुटपाथ गायब हो गए हैं। सड़क के दोनों किनारे हर वक्त वाहन खड़े रहते है।

loksabha election banner

जेवर से होकर झाझर के रास्ते सिकंदराबाद को जाने वाले हजारों राहगीर और वाहन इस मार्ग से होकर प्रतिदिन गुजरते है। इस मार्ग पर कस्बे के निकटवर्ती गांव में अधिक है। हर रोज हजारों की संख्या में ग्रामीण और लोगों का इस मार्ग से होकर आना-जाना लगा रहता है। जिसके चलते मार्ग पर वाहनों की भीड़भीड़ अधिक रहती है। उस पर फुटपाथ नहीं होने से उन्हें आवाजाही में काफी परेशानी होती है। मार्ग पर वाहनों का अधिक कब्जा है। बचे फुटपाथ पर कूड़े के ढ़ेर और दुकानदारों ने कब्जा जमाया हुआ है। इसके साथ ही ग्रामीण तबके से कस्बे में पढ़ने आने वाले सैकड़ों विद्यार्थियों को भी फुटपाथ नहीं होने की वजह से जान जोखिम में डालकर निकलना पड़ता है। मार्ग पर वाहनों की अधिकता से अनहोनी का अंदेशा बना रहता है। फुटपाथ नहीं होने के कारण मार्ग पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है।

......

क्या कहते है स्थानीय लोग

संजीव शर्मा ने बताया कि फुटपाथ से अवैध कब्जा हटाया जाए और वाहन खड़ा करने के लिए अलग से स्थान ¨चहित किया जाए। जिसके चलते राहगीरों को झाझर मार्ग से गुजरने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

....

राजू मीणा ने बताया कि सड़क किनारे अनाधिकृत पार्किंग पर रोक लगाई जाए। साथ पर फुटपाथ के रास्ते को खाली कराकर लोगों को पैदल चलने के लिए जगह उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

.....

बालेंद्र कौशिक ने बताया कि फुटपाथ नहीं होने के कारण विकलांग व व्हील चेयर से जाने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अगर फुटपाथ का निर्माण किया जाएगा, तो ऐसे लोगों को मार्ग से गुजरने में दिक्कतें नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.