Move to Jagran APP

बुलंदशहर की बहू ने किया वायु सेना का नेतृत्व

बुलंदशहर : जिले ही बहू ने गणतंत्र दिवस पर वायु सेना की टुकड़ी का नेतृत्व किया। ऐसा पहली बार हुआ है, ज

By Edited By: Published: Tue, 27 Jan 2015 10:15 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jan 2015 10:15 PM (IST)
बुलंदशहर की बहू ने किया वायु सेना का नेतृत्व

बुलंदशहर : जिले ही बहू ने गणतंत्र दिवस पर वायु सेना की टुकड़ी का नेतृत्व किया। ऐसा पहली बार हुआ है, जब जनपद की किसी महिला ने वायु सेना की टुकड़ी का नेतृत्व किया।

loksabha election banner

जनपद के गांव बरतौली निवासी शांतिदेव शर्मा के पुत्र सौरभ सिंह एयरफोर्स में पायलट हैं और उनकी पत्‍‌नी स्नेहा शेखावत भी एयरफोर्स में पायलट हैं। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस राजपथ पर आयोजित हुई परेड में वायु सेना की टुकड़ी का नेतृत्व स्नेहा शेखावत ने ही किया। स्नेहा का 2007 में वायु सेना में सलेक्शन हुआ था। पायलट की ट्रेनिंग उन्होंने एयरफोर्स एकेडमी हैदराबाद में ली थी। इससे पहले उन्होंने 2012 में एयरफोर्स की पासिंग आउट परेड का नेतृत्व किया था। गणतंत्र दिवस पर हुई एयरफोर्स की परेड में सभी महिला अधिकारी शामिल थीं।

गौरव की बात यह है कि इस परेड का नेतृत्व बुलंदशहर की बहू स्नेहा शेखावत कौ सौंपी गई थी। गणतंत्र दिवस पर स्नेहा शेखावत कई टीवी चैनलों पर भी छाई रहीं। सौरभ सिंह के बड़े भाई वैभव सिंह सेना में मेजर हैं। स्नेहा की इस उपलब्धि से गांव एवं परिवार के लोगों में खुशी का माहौल है। परिवार के रविन्द्र सिंह ने बताया कि गांव में मिठाई की वितरण भी किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.