PreviousNextPreviousNext

मतदाता जागरूकता : स्वाद चखो और वोट करो

Publish Date:Saturday,Oct 26,2013 11:37:35 PM | Updated Date:Saturday,Oct 26,2013 11:38:42 PM
मतदाता जागरूकता : स्वाद चखो और वोट करो

बुलंदशहर : जनपद मुख्यालय शनिवार को कई स्वादिष्ट व्यंजनों की खुशबू से महक उठा। कालेजों की छात्राओं ने पाककला के बेजोड़ नमूने पेश किए और अतिथियों ने पूरे चाव से उसका जायजा लिया। पाक कला में निपुण अन्य तमाम प्रतियोगियों के बीच राजकीय कन्या इंटर कालेज की छात्राओं ने बाजी मारी।

यह मौका था मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत शहर के नटराज होटल में आयोजित हुई व्यंजन प्रतियोगिता का। इसमें शहर और देहात क्षेत्र के इंटर एवं डिग्री सेक्शन मिलाकर नौ कालेजों की प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया। गौरीशंकर ग‌र्ल्स पीजी कालेज, चमेली देवी डिग्री कालेज, काका ग‌र्ल्स पीजी कालेज सिकंदराबाद, बसंती देवी डिग्री कालेज गुलावठी, दिलावरी देवी पीजी कालेज चिंगरावठी, राजकीय कन्या पाठशाला इंटर कालेज, ललता प्रसाद सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कालेज और कन्या शिक्षा सदन बुलंदशहर की छात्राओं की 14 टीमों ने अपने-अपने व्यंजनों के स्टाल लगाए।

इन व्यंजनों में मक्के की रोटी और सरसों का साग, मंचूरियन विद फ्राइड राइस, बांसूदी, चीकू शेक, संतरे की खीर, सेब का हलवा, छेना टोस्ट, राजस्थानी थाली आदि परंपरागत भारतीय व्यंजनों से लेकर पश्चिमी स्वाद का तड़का शामिल था। इस अवसर पर पूरे होटल को रंगोली और गुब्बारों से सजाया गया था। जिलाधिकारी जीएस प्रियदर्शी की अध्यक्षता में निर्णायक मंडल में शामिल एसडीएम सदर योगेश कुमार, गौरीशंकर पीजी कालेज की प्राचार्या डा. अंशु बंसल एवं नगरपालिका ईओ एके गुप्त ने व्यंजनों का स्वाद चखा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम वित्त एवं राजस्व आरके सिंह, नगर मजिस्ट्रेट गंगाराम गुप्ता, तहसीलदार पीएन झा उनके साथ रहे।

व्यंजन की थीम, प्रजेंटेशन और स्वाद, इन तीन बिंदुओं पर मार्किंग हुई। इसमें जीजीआइसी प्रथम, गौरीशंकर पीजी कालेज द्वितीय और काका ग‌र्ल्स पीजी कालेज की टीम तीसरे स्थान पर रहीं। इस मौके पर प्रतिभागियों ने प्रभावी सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं लघु नाटिकाएं प्रस्तुत कीं। जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में महिला मतदाता प्रतिशत बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अभिभावक लड़कियों का वोट बनवाने में कम रुचि लेते हैं। व्यंजन प्रतियोगिता का मकसद महिला मतदाताओं का वोट के प्रति रुझान बढ़ाना है। उन्होंने प्रतिभागियों से अन्य लोगों में भी ऐसी जागरूकता फैलाने की अपील की।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए क्लिक करें m.jagran.com परया

कमेंट करें

Web Title:

(Hindi news from Dainik Jagran, newsstate Desk)

कोई भी पात्र महिला वोट तथा पहचान पत्र से वंचित न रहेमतदाता जागरुकता के लिए बाइक रैली निकाली

प्रतिक्रिया दें

English Hindi
Characters remaining


लॉग इन करें

यानिम्न जानकारी पूर्ण करें



Word Verification:* Type the characters you see in the picture below

    यह भी देखें

    स्थानीय

      यह भी देखें
      Close
      मतदाता जागरूकता के लिए 'वॉक फॉर वोट'
      मतदाता जागरूकता अभियान : ..तो क्या सोचा है, किसे वोट डालोगे?
      मतदाता जागरूकता रैली निकाली