Move to Jagran APP

्रकठिन हुई बिजनौर-फतेहपुर मार्ग की राह

जागरण संवाददाता, बिजनौर : किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए सड़क, बिजली होना मुख्य है, लेकिन बिजनौर से

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 10:48 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 10:48 PM (IST)
्रकठिन हुई बिजनौर-फतेहपुर मार्ग की राह
्रकठिन हुई बिजनौर-फतेहपुर मार्ग की राह

जागरण संवाददाता, बिजनौर : किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए सड़क, बिजली होना मुख्य है, लेकिन बिजनौर से जुड़े अनेक गांव सड़क की बदहाली के कारण विकास की राह पर नहीं चल सकें है। कुछ ऐसा बिजनौर से फतेहपुर - वाया सिरधनी मार्ग का नजारा है। करीब तीन-चार साल पहले पीएम सड़क योजना के तहत उक्त मार्ग का निर्माण बिजनौर से ग्राम धौमनपुर तक हुआ था। अब वह भी बदहाल हो गया है। सड़क में गहरे गहरे गड्ढ़े होने से राहगीरों का गुजरना मुश्किल हो रहा है।

loksabha election banner

बिजनौर से चांदपुर मार्ग को जोड़ने वाला बिजनौर-फतेहपुर वाया सिरधनी मार्ग से क्षेत्र के करीब पचास से ज्यादा गांव जुड़े हुए है। कागजों में मार्ग चौड़ा होने बाद भी संकरी बना हुआ है। पहले परिवहन विभाग ने उक्त रूट पर बिजनौर से चांदपुर व अमरोहा के लिए रोडवेज बसें चलाई गई थी, लेकिन मार्ग बदहाल होने के कारण रोडवेज बसों का संचालन बंद हो गया है। बसों का संचालन नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब क्षेत्र की यातायात व्यवस्था टैंपो आदि पर ही निर्भर है। सड़क में गहरे गहरे गड्ढे होने से उनका संचालन में खतर बना हुआ है। क्षेत्र के चौधरी सुखदेव ¨सह, डा. रोशनलाल शर्मा, पूर्व प्रधान चमन ¨सह, गुड्डू ¨सह का कहना है कि बिजनौर-फतेहपुर वाया सिरधनी मार्ग पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो चुका है। सड़क के पुन निर्माण के लिए कई बार तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र दे चुके हैं, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। क्षेत्र के लोग जिला प्रशासन से उक्त मार्ग के निर्माण कराने की मांग कर रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.