Move to Jagran APP

ट्रेन की चपेट में आकर सिपाही की मौत

बिजनौर : ट्रेन के सामने आए एक व्यक्ति को बचाने के लिए जजी में कोर्ट मोहर्रिर पद पर तैनात सिपाही ने स

By Edited By: Published: Thu, 30 Oct 2014 11:38 AM (IST)Updated: Thu, 30 Oct 2014 11:38 AM (IST)
ट्रेन की चपेट में आकर सिपाही की मौत

बिजनौर : ट्रेन के सामने आए एक व्यक्ति को बचाने के लिए जजी में कोर्ट मोहर्रिर पद पर तैनात सिपाही ने साहस का परिचय दिया। सिपाही ने व्यक्ति को तो बचा लिया, लेकिन खुद ट्रेन की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उधर, मृतक की पत्नी ने हत्या की आशंका जताई है।

loksabha election banner

बुलंदशहर के मोहल्ला सूर्य नगर निवासी अरविंद कुमार (39वर्ष) पुत्र राजवीर सिंह का अमरोहा जिले के कस्बा मंडी धनौरा से बिजनौर स्थानांतरण हुआ था। वह जजी में कोर्ट मोहर्रिर पद पर तैनात थे। मंगलवार रात वह धनौरा रह रहे परिवार के पास जाने के लिए स्टेशन पर बैठे इंटरसिटी ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान नजीबाबाद पैसेंजर ट्रेन आ गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जैसे ही ट्रेन आई, एक व्यक्ति उसके सामने आ गया। जिसे बचाने के लिए अरविंद कूद गये। उन्होंने उस व्यक्ति को तो बचा लिया, लेकिन खुद ट्रेन की चपेट में आ गये। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। दूसरी ओर घटना की सूचना मिलने पर जिला अस्पताल पहुंची मृतक अरविंद कुमार की पत्‍‌नी प्रभा देवी ने आरोप लगाया कि उसके पति की दुर्घटना के कारण मौत नहीं हुई उन्हें ट्रेन के सामने फेंका गया है। प्रभा देवी का कहना था कि मंडी धनौरा में उनके घर के पास शिव कुमार नामक एक व्यक्ति रहता है। जो टैम्पू चलाता है तथा उसकी पत्‍‌नी संध्या मूंगफली आदि का ठेला लगाती है। उसके पति ने शिव कुमार को टैम्पू खरीदने के लिए 50 हजार रुपये दिये थे। मांगने पर शिव कुमार उनसे झगड़ता है। मारपीट करता है। संध्या ने उसके पति और 15 वर्षीय पुत्र निखिल पर छेड़छाड़ का आरोप भी लगाया था। उसके पति और पुत्र को मुचलका भरवाना पड़ा था। तहसील दिवस एवं उच्चाधिकारियों से बार-बार शिकायत करने पर भी उसे किसी भी स्तर पर सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने एक एसआई पर भी संध्या से हमसाज होने तथा उनका उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। संध्या का कहना था कि उसके पति की दुर्घटना में मौत नहीं हुई उन्हें ट्रेन के आगे फेंका गया है। एसपी सत्येन्द्र कुमार सिंह का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी।

ट्रेन से गिर कर किशोर घायल

हल्दौर : बुधवार सुबह एक किशोर चलती ट्रेन से गिर गया। ट्रेन की चपेट में आकर उसके दोनो पैर कट गये। मंडावार थाना क्षेत्र के ग्राम बसी लुहासी निवासी लोकेंद्र सिंह का 16 वर्षीय पुत्र चित्रांश उर्फ लक्की नजीबाबाद-मुरादाबाद पैसेंजर से मंडी धनौरा जा रहा था। हल्दौर में ही एक अन्य गाड़ी का मेल होना था। स्टेशन मास्टर अरविंद कुमार के अनुसार मुरादाबाद जाने वाली ट्रेन करीब दस बजकर चालीस मिनट पर हल्दौर से रवाना हुई। अभी ट्रेन मात्र 50 मीटर दूर ही चली थी कि उन्हें एक किशोर के ट्रेन से गिरकर कटने की सूचना मिली। वह तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे और जहां एक किशोर के ट्रेन की चपेट में आकर दोनों पैर कट चुके थे। उन्होंने तुरंत 108 एम्बुलेंस को फोन किया तथा घायल युवक को जिला अस्पताल भिजवाया। उधर जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद घायल को मेरठ रेफर कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.