Move to Jagran APP

क्या गुल खिलाएगी मोदी बनाम मुलायम की जंग?

By Edited By: Published: Tue, 15 Apr 2014 11:22 PM (IST)Updated: Tue, 15 Apr 2014 11:22 PM (IST)
क्या गुल खिलाएगी मोदी बनाम मुलायम की जंग?

योगेश कुमार 'राज', धामपुर (बिजनौर)।

loksabha election banner

यूपी में दूसरे और देश में पांचवे चरण के लिए प्रचार खत्म हो गया। प्रत्याशियों के साथ स्टार प्रचारकों ने भी मतदाताओं को अपने पक्ष में लाने के लिए पूरी ताकत झोंकी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि स्टार प्रचारक मतदाताओं के दिल में पार्टी और प्रत्याशियों के लिए कितनी गहरी पैठ बना पाए। नगीना सीट पर मुख्य रूप से दो स्टार प्रचारकों के बीच चुनावी जंग हुई। मोदी का नारा था दिल्ली की सरकार बदलो और मुलायम ने दावा किया था कि दिल्ली में तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी।

दलित एवं मुस्लिम आबादी बहुल 14,72,000 मतदाताओं वाली नगीना लोकसभा सीट के लिए गुरुवार को मतदान होगा। सपा के पक्ष में अखिलेश यादव और आजम खां के अलावा खुद मुलायम सिंह यादव प्रचार करने आए। मुलायम की नजर मुस्लिम, चौहान और दलितों पर थी । उन्होंने दावा किया कि तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी।

उधर, भाजपा के पक्ष में प्रचार करने के लिए नरेंद्र मोदी खुद धामपुर आए। उन्होंने युवाओं की बेरोजगारी, सड़क, बिजली, पानी, बीज, गन्ने का भुगतान, काष्ठकला और न जाने कितने जनसामान्य से सीधे जुड़े हुए बिंदुओं को उठाकर मतदाताओं की नब्ज पकड़ने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि यदि इन सभी समस्याओं का हल चाहते हो तो दिल्ली की सरकार बदलनी होगी। दिल्ली की सरकार बदलने में ही देश का हित है। मोदी का लक्ष्य गैर मुस्लिम और दलितों को अपने पक्ष में करना था। बसपा की कमान मुनकाद और स्वामी प्रसाद मौर्य ही संभाले रहे। अब देखना है कि मुलायम और मोदी के बीच चुनावी जंग क्या रंग लाती है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.