Move to Jagran APP

जो विकास करे चहुंओर, उसी को सौपें विधानसभा की बागडोर

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : विधानसभा चुनाव की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है जनता जनार्दन भी

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 09:29 PM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 09:29 PM (IST)
जो विकास करे चहुंओर, उसी को सौपें विधानसभा की बागडोर
जो विकास करे चहुंओर, उसी को सौपें विधानसभा की बागडोर

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : विधानसभा चुनाव की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है जनता जनार्दन भी विभिन्न मंचों के माध्यम से अपने भविष्य के विधायक से जुड़ी उम्मीदों को भी साझा कर रही है। मतदाता का सबसे प्रमुख सवाल यही है कि जिस तरह से चुनाव के दौरान नेता उत्साह से लबरेज होकर जनता के बीच बने रहते हैं उसी तरह से अपने पंचवर्षीय कार्यकाल में विधानसभा सत्र के समय के अतिरिक्त शेष समय जनता के बीच बने रहेंगे क्या ? क्योंकि जनता सिर्फ इसी मुद्दे पर एकमत नजर आती है कि विधायक को जाति, मजहब की भावना से ऊपर उठ कर क्षेत्र के चहुमुंखी विकास के लिए समर्पित रहना चाहिए।

loksabha election banner

इस बात को विस्तार देते हुए राजेंद्र पाठक का कहना है कि चुनाव जीतने बाद उनमें वोट की राजनीति का भाव न रहे वरन् अपने क्षेत्र की जनता को भेदभाव से मुक्त अपना मानकर सेवाभाव के साथ सभी समाज के लोगों को ध्यान देना चाहिए। संजय कुर्सी पाने के बाद अहम को दूर रखने की बात उल्लेखित करते हुए कहते हैं कि उनको स्वयं में सत्तावाद के अहम को नही आने देना चाहिए। विधायक का कर्तव्य अपने पूरे क्षेत्र व पूरी जनता के प्रति होता है। ऐसे में वह इस पर ध्यान न दे कि हमें किसने वोट दिया कि नही दिया, पूरे क्षेत्र व पूरी जनता के प्रति हमदर्द होना चाहिए। कृष्णा पाल कहते हैं कि विधायक ईमानदार नेक दिल एवं समस्या समाधान करने वाला हो। खासकर बिजली, पेयजल एवं बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के प्रति गंभीर विधायक की चाहत लोगों में है। उमेश पांडेय कहते हैं, जनपद के कई ग्रामीण इलाकों में बिजली की भारी कटौती के बावजूद बिल सरकारी स्तर पर खूब वसूला जाता है। मुख्यालय पर पाइप के जरिये पानी की सप्लाई की व्यवस्था को और सु²ढ़ किए जाने की जरूरत है। विधानसभा की बागडोर ऐसे प्रतिनिधि को सौंपेंगे जो सिर्फ विकास की राजनीति करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.