Move to Jagran APP

पूर्वानुमान को धता दे निकल रहे बदरा

By Edited By: Published: Wed, 17 Sep 2014 10:56 PM (IST)Updated: Wed, 17 Sep 2014 10:56 PM (IST)
पूर्वानुमान को धता दे निकल रहे बदरा

ज्ञानपुर (भदोही) : मौसम वैज्ञानिकों के पूर्वानुमान को धता बता बिन बरसे निकल जा रहे दगाबाज बदरा। आसमान में प्रतिदिन उमड़ते घुमड़ते बादल किसानों को ललचा रहे हैं। ऐसे में रोजाना धोखा दे रहे बादलों के चलते किसान धन फसल को लेकर चिंतित हो उठे हैं। किसानों का मानना है कि अब भी बारिश नहीं हुई तो किसी तरह बची धान की फसल अंतिम दौर में बर्बाद हो सकती है।

loksabha election banner

बताते चलें कि मौसम वैज्ञानिकों ने गत सप्ताह पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश की बात कही थी। देखा जाय तो कुछ स्थानों पर बारिश हुई भी थी किंतु जिले में पिछले कई दिनों से आसमान पर रोजाना काले बादलों की दस्तक हो रही है। पूरे दिन उमड़ते-घुमड़ते बादलों को देख किसानों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद बंधती ही है कि हवा के एक झोंके के साथ सारी उम्मीदों पर पानी फिर जाता है।

इसी तरह बुधवार की दोपहर में जब आसमान पर काले बादलों की दस्तक के साथ घना अंधेरा हुआ तो लगा मानों अब किसानों की मुराद पूरी होने वाली है किंतु कुछ ही पल बाद बादल ललचाते हुए आगे बढ़ गए व आसमान साफ हो उठा। बादलों की बेरूखी से बारिश की बूंदे नहीं टपक सकी। जबकि मौजूदा समय में हो रही तेज धूप व उमसभरी गर्मी से लोग हलकान हैं तो खेती-बारी पर विशेषकर धान फसल पर प्रतिकूल असर पड़ने लगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.