Move to Jagran APP

पचवस राजकीय महाविद्यालय में बढ़ेंगी सुविधाएं

बस्ती : इंद्रासन ¨सह स्वतंत्रता सेनानी राजकीय महाविद्यालय पचवस में नए विषयों की स्थापना का रास्ता साफ

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Sep 2017 11:17 PM (IST)Updated: Sun, 17 Sep 2017 11:17 PM (IST)
पचवस राजकीय महाविद्यालय में बढ़ेंगी सुविधाएं
पचवस राजकीय महाविद्यालय में बढ़ेंगी सुविधाएं

बस्ती : इंद्रासन ¨सह स्वतंत्रता सेनानी राजकीय महाविद्यालय पचवस में नए विषयों की स्थापना का रास्ता साफ हो गया है। यहां के स्थानीय निवासी और भाजयुमो के प्रदेश कार्य समिति सदस्य अखंड प्रताप ¨सह की पहल रंग लाई। मुख्यमंत्री के आदेश पर जिलाधिकारी ने कालेज के प्राचार्य की ओर से भेजे गए प्रस्ताव पर सहमति जताते हुए यहां चार विषयों में शिक्षण कार्य शुरू करने के लिए विशेष सचिव को पत्र भेजा है।

loksabha election banner

बता दें कि 24 अगस्त 2017 को पचवस राजकीय महाविद्यालय में एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिरकत करने आए थे। कार्यक्रम के बाद भाजयुमो कार्य समिति सदस्य अखंड प्रताप ¨सह ने मुख्यमंत्री से मिलकर महाविद्यालय के अव्यवस्था से अवगत कराया था, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को बुलाकर तत्काल समस्या दूर करने को कहा था। जिलाधिकारी अर¨वद कुमार ¨सह ने गत 14 सितंबर को विशेष सचिव मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर महाविद्यालय में 8 विषयों के अतिरिक्त स्नातक स्तर पर गृहविज्ञान, सैन्य विज्ञान, चित्रकला एवं शिक्षा शास्त्र विषयों को प्रारंभ करने और परास्नातक स्तर पर ¨हदी, भूगोल, शारीरिक शिक्षा व योग, प्राचीन इतिहास तथा समाज शास्त्र की कक्षाएं शुरू करने की सिफारिश कर दी है। चहारदीवारी कार्य के लिए धनराशि स्वीकृति करने के साथ ही परीक्षा संचालन के लिए बहुउद्देशीय हाल के निर्माण का प्रस्ताव भेजा गया है। भाजयुमो प्रदेश कार्य समिति सदस्य अखंड प्रताप ¨सह ने बताया कि ये सुविधाएं बढ़ने से सुदूर जाने वाले छात्र-छात्राओं को सहूलियत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.