Move to Jagran APP

कबीर तिराहा पर उमड़े शहरवासी, जले दीये

बस्ती: कबीर तिहारा पर गुरुवार की शाम शहरवासियों ने शहीदों की याद में दीये जलाए। दैनिक जागरण की पहल प

By Edited By: Published: Thu, 27 Oct 2016 10:53 PM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2016 10:53 PM (IST)
कबीर तिराहा पर उमड़े शहरवासी, जले दीये

बस्ती: कबीर तिहारा पर गुरुवार की शाम शहरवासियों ने शहीदों की याद में दीये जलाए। दैनिक जागरण की पहल पर आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। देश की रक्षा के लिए सीमा पर व आंतरिक सुरक्षा में जान कुर्बान करने वाले शहीदों को याद करते हुए जब दीप जले तो तिराहा जगमग हो उठा। संत कबीर के नाम पर बनाए गए इस तिराहे की रौनक देखते ही बन रही थी। लोगों ने शहीदों की याद में जयकारे लगाए। वक्ताओं ने बस्ती के वीरों को याद करते हुए कहा कि जो देश पर कुर्बान हो गए उनके परिजनों को इस कार्यक्रम से ताकत मिल रही है। जो लोग सीमा की रक्षा में दिन रात एक किए हुए हैं उनको इससे प्रेरणा मिल रही है। नौजवानों को ऐसे कार्यक्रमों से प्रेरणा लेते हुए सेना में भर्ती होने की प्रेरणा लेनी चाहिए। जो लोग सेना में नहीं हैं वह भी अपनी चौकसी व जज्बे से देश विरोधी ताकतों के मंसूबे ध्वस्त कर सकते हैं। ऐसे लोग भी किसी सैनिक से कम नहीं होते हैं। इस मौके पर एसपी पांडेय, अमृत पाल ¨सह, हरदीप ¨सह, ओम प्रकाश पांडेय, डा. केके तिवारी, डा. राम दुलारे पांडेय, हरीस्वरूप दूबे, मोहम्मद शब्बीर, सत्येंद्र नाथ मतवाला, रामचंद्र लाल श्रीवास्तव, डा. श्याम प्रकाश शर्मा, हरीश दरवेश, आरडी जोशी, जेपी तिवारी, अंकित मिश्र, राष्ट्रीय खिलाड़ी राकेश प्रताप ¨सह, गुड्डू पांडेय, बृजेश दूबे, अरिवंद मणि त्रिपाठी, अज्जू ¨हदुस्तानी, राकेश मिश्र, माधवेंद्र द्विवेदी, राजेश प्रताप ¨सह मौजूद रहे।

loksabha election banner

------------

- शहीदों की याद में दीप जलाना पुनीत कार्य है। दैनिक जागरण की पहल शानदार है। अब तक दिवाली के अवसर पर ऐसे आयोजन नहीं होते थे, इसमें सभी नागरिकों को सहयोग करना चाहिए।

जेपी तिवारी, प्रबंधक, सेंट्रल एकेडमी

- देश की आजादी के लिए जान देने वाले वीर सैनिकों का सम्मान सभी का कर्तव्य है। सभी लोगों को चाहिए कि इस कार्य में शरीक हों तथा जहां भी संभव हो एक दीप अवश्य जलाएं।

माधवेंद्र द्विवेदी, समाजसेवी

-------------

जरूर जलाएं एक दीपक

शहीद सैनिकों की शहादत कभी न भूलने वाली घटना होती है। इसके लिए दैनिक जागरण ने जो अभियान चलाया है उसमें सभी को सहयोग करना चाहिए। हम अपने देश के सैनिकों की कुर्बानी जिस दिन भुला देंगे उसी दिन गुलामी की ओर अग्रसर हो जाएंगे।

डा. केके तिवारी, वरिष्ठ चिकित्सक

नेहरू तिरहा पर आज होगा आयोजन

दैनिक जागरण द्वारा शहीदों की याद में आयोजित किए जा रहे दीप यज्ञ में शुक्रवार को नेहरू तिराहा रोडवेज पर आयोजन होगा। इसमें बड़ी संख्या में शामिल होकर नागरिक शहीद सैनिकों की याद में दीये जलाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.