Move to Jagran APP

जनता के विश्वास पर खरा उतर रही केंद्र सरकार

बस्ती: केंद्र सरकार के दो साल पूरा होने पर भाजपा सांसद हरीश द्विवेदी ने यहां प्रधान मंत्री नरेंद्र म

By Edited By: Published: Thu, 26 May 2016 10:18 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2016 10:18 PM (IST)
जनता के विश्वास पर खरा उतर रही केंद्र सरकार

बस्ती: केंद्र सरकार के दो साल पूरा होने पर भाजपा सांसद हरीश द्विवेदी ने यहां प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान करने हुए दो साल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। कहा सबका साथ सबका विकास' के संकल्पों के तहत जनता के विश्वास केंद्र सरकार खरा उतर रही है।

loksabha election banner

विकास भवन स्थित जनसुविधा केंद्र में पत्रकारों के समक्ष कार्यों का लेखाजोखा पेश करते हुए कहा कि चाक-चौराहों एवं धार्मिक स्थलों को प्रकाशमय करने की योजना को व्यापक समर्थन मिल रहा है। अब तब सौ प्रमुख चौराहों पर हाईमास्ट एवं 50 धार्मिक एवं सार्वजनिक स्थलों पर इंडिया मार्क हैंडपंप एवं वाटर कूलर स्थापित कराया गया है। गांवों को मुख्य सड़कों से जोड़ने को सत्तर से अधिक सड़कों का निर्माण सांसद निधि से कराया गया है।

सांसद ने आगे बताया कि दीन दयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत 4200 गांवों और पुरवों का विद्युतीकरण तेजी से कराया जा रहा है। बस्ती,नगर,बभनान और हर्रैया नगर में विद्युत व्यवस्था को दुरूस्त करने को आई.पी.डी.एस. योजना के तहत 23 करोड़ स्वीकृत किया गया है।

सांसद ने वाल्टरगंज चीनी मिल में पेराई शुरू कराने की उपलब्धि को खुद के खाते में जोड़ा और बताया कि केन्द्र सरकार ने प्रदेश की सपा सरकार को आपदा राहत वितरण के लिये पर्याप्त धनराशि उपलब्ध कराया किन्तु प्रदेश सरकार अभी तक उसका वितरण नहीं करा पाई है। कहा कि प्रदेश की सपा सरकार चाहती ही नहीं कि विकास कार्य में तेजी आये, उसके अनेक मंत्री, जन प्रतिनिधि केवल धन जुटाने की होड़ में है। योजनाओं के धन का खुला बंदरबाट किया जा रहा है। कहा कि यदि योजनाओं का धन पात्रों तक पहुंचा होता तो विकास की गति और तेज होती।

यह रही प्रमुख उपलब्धियां

-मुण्डेरवा,गौर और बभनान में 3 एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव

100 जरूरतमंदों को प्रधानमंत्री चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराया गया

100 प्रमुख चौराहों और और सार्वजनिक स्थलों पर सोलर हाईमास्ट

10 प्रमुख इण्टर कालेजों में आदर्श शौचालयों का निर्माण

मखौड़ा,श्रृंगीनारी,अमोढ़ा और छावनी को विकसित करने को 8 करोड़ स्वीकृत

मेडिकल कालेज को मिली मंजूरी निर्माण को धन अवमुक्त

¨रग रोड बनाने को तैयार हो रहा डीपीआर,बनेगी सड़क

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 31 सड़कों का निर्माण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.