Move to Jagran APP

सवालों के घेरे में पुलिस,36 घंटे बाद हाथ खाली

बस्ती: जिला अस्पताल से पुलिस अभिरक्षा में भागा शातिर अपराधी कमलेश माझी 36 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ न

By Edited By: Published: Sun, 01 May 2016 10:59 PM (IST)Updated: Sun, 01 May 2016 10:59 PM (IST)
सवालों के घेरे में पुलिस,36 घंटे बाद हाथ खाली

बस्ती: जिला अस्पताल से पुलिस अभिरक्षा में भागा शातिर अपराधी कमलेश माझी 36 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ नहीं आया। माझा क्षेत्र में आधा दर्जन स्थानों पर पूरी रात दबिश दी गई। दोपहर में मऊ और आजमगढ़ इसकी तलाश में पुलिस टीमें भेजी गई हैं। घटना में पुलिस लापरवाही तो उजागर ही हुई है साथ ही भूमिका भी सवालों के घेरे में है।

loksabha election banner

कमलेश माझी गत 27 अप्रैल को छावनी के गौरियानैन में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए गोंडा के हिस्ट्रीशीटर राम कुमार का दाहिना हाथ है। इस गिरोह का नेटवर्क बस्ती,फैजाबाद,गोंडा के अलावा मऊ और आजमगढ़ जिलों में भी है। माझी अब इस गिरोह के बिखरे साथियों को एकजुट करने का प्रयास करेगा। पुलिस गिरोह से जुड़े सभी सदस्यों की कुंडली ढूंढ रही है। माझाी के जांघ में फंसी गोली नहीं निकल पाई है लिहाजा सबसे पहले वह किसी सर्जन की शरण में ही जाएगा।पुलिस नर्सिग होमों पर भी नजर गड़ाए हुए हैं। बस्ती और फैजाबाद के नामी शल्य चिकित्सकों के वहां सफेद वेश में पुलिस कर्मियों की तैनाती की है।

सबसे बड़ा सवाल यह है कि मुठभेड़ में घायल दरोगा आदित्य यादव के साथ ही माझी को भी गत 28 अप्रैल को गोरखपुर मेडिकल कालेज के लिए रेफर किया गया था। दरअसल दोनों के पैर में गोली फंसी है। यहां आपरेशन कर गोली निकालने की सुविधा नहीं है। दरोगा को पुलिस लेकर उस दिन चली गई,लेकिन माझी को यहीं पर रखा गया । यह बात जिला अस्पताल के डाक्टरों के भी समझ में भी नहीं आ रही है। दूसरे अस्पताल परिसर की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे का जाल बिछाया गया है। वह किस रास्ते भागा कैमरे की नजर में नहीं आ पाया। इससे तो साफ है कि उसे भगाने के लिए पहले रिहर्सल किया गया। पुलिस अधिकारी भी यह मानते हैं लेकिन अभी कुछ बोलने से कतरा रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक कृपा शंकर ¨सह ने बताया कि कब भागा,क्यों भागा,कैसे भागा,किस स्तर पर लापरवाही हुई है सहित अन्य पहलुओं की जांच सीओ सदर को जांच सौंपी गई है। इधर सीओ कहते हैं कि लापरवाही में ही सुरक्षा में लगे दोनों पुलिस कर्मियों संजय कुमार ¨सह और अनिल कुमार के खिलाफ कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच रिपोर्ट दे दी गई है। यह घटना दोनों पुलिस जवानों की लापरवाही का नतीजा है। बाकी ¨बदु विवेचक की जांच में आए ही जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.