Move to Jagran APP

मालवीय रोड पर मिट्टी हटाने के लिए लगी जेसीबी

By Edited By: Published: Tue, 19 Aug 2014 11:01 PM (IST)Updated: Tue, 19 Aug 2014 11:01 PM (IST)
मालवीय रोड पर मिट्टी हटाने के लिए लगी जेसीबी

जागरण संवाददाता, बस्ती : नाला निर्माण से दिक्कत झेल रहे मालवीय मार्ग के व्यापारियों व निवासियों को मंगलवार की सुबह अच्छी खबर मिली। दुकान के सामने मिट्टी हटने से व्यवसाय में जैसे जान आ गई। निर्माण के दौरान मिट्टी न हटने तथा दुकानों के सामने कचरा जमने की समस्या को जागरण ने 18 व 19 अगस्त के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिसके बाद जागे नगर पालिका प्रशासन व ठेकेदार ने मंगलवार को मालवीय मार्ग पर मिट्टी हटाने के लिए जेसीबी मशीन लगवाई और पांच ट्रालियों में भरकर मिट्टी हटवाने का काम शुरू किया। सुबह पौने ग्यारह बजे जैसे ही बादशाह मैरिज हाल के सामने मिट्टी हटानी शुरू हुई। यह सूचना चंद मिनट में मालवीय मार्ग के अन्य परेशान यात्रियों तक पहुंच गई। हर कोई उत्सुकता से दुकान के बाहर निकाल अपने सामने से मिट्टी हटने का इंतजार करने लगा। फिलहाल व्यापार प्रभावित होने से व्यापारियों के चेहरे की गायब रौनक वापस लौट आई है।

loksabha election banner

----------------------

जल निकासी के लिए बनाए कट प्वाइंट : निर्माण कार्य करा रहे ठेकेदार संजय चौधरी ने बताया कि नाले के बाहर व मालवीय मार्ग पर जमे पानी की निकास के लिए कई स्थानों पर कट प्वाइंट बनाए गए हैं, जिससे कि बरसात के साथ घरों से निकलने वाले पानी की निकासी हो सके।

---------------------

जागरण के प्रयास की सराहना

दुकानदार कमलेश श्रीवास्तव ने कहा कि नाला निर्माण तो जरूरी है लेकिन दुकान के सामने से मिट्टी व कचरा न हटने से व्यवसाय प्रभावित हो रहा है। जागरण के प्रयास से मिट्टी हटाई जा रही है तो अब लगता है कि जल्द ही व्यवस्था पटरी पर आ जाएगी। राजू कुरैशी कहते हैं कि बहुत प्रयास किया गया कि दुकान के सामने का कचरा साफ हो जाय लेकिन कई महीनों से दुश्वारी झेल रहे थे। अब व्यवस्था ठीक होने की उम्मीद जगी है। राजेश कुमार गुप्ता ने कहा कि निमार्ण कार्य के बरसात का मौसम तय करना ही गलत है। यदि इस मौसम में निर्माण हो भी रहा हो तो निवासियों व व्यापारियों के हितों का भी ध्यान रखना होगा। जागरण के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि अब दुकानदारी ठीक होने की उम्मीद है। शिवेंद्र कुमार शर्मा ने भी प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि व्यापारी भी विकास कार्य चाहते हैं लेकिन जिम्मेदारों को इस प्रकार कार्य करवाने से पूर्व जल निकासी व अन्य सुविधाओं के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर लेनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.