Move to Jagran APP

बांस-बल्ली पर ढीले तार, कैसे हो सुधार

By Edited By: Published: Wed, 23 Apr 2014 10:47 PM (IST)Updated: Wed, 23 Apr 2014 10:47 PM (IST)
बांस-बल्ली पर ढीले तार, कैसे हो सुधार

जागरण संवाददाता, बस्ती : बदहाल विद्युत व्यवस्था ने ग्रामीणों का जीना दुश्वार कर दिया है। बांस-बल्ली के सहारे दी जा रही बिजली विभाग की व्यवस्था की पोल खोलती नजर आ रही है। ग्रामीण किसी अनहोनी घटना की आशंका में हर दिन जी रहे है।

loksabha election banner

भानपुर विद्युत उपकेंद्र से क्षेत्र के लगभग दो सौ गांवों को बिजली की आपूर्ति की जाती है। मगर विभाग की व्यवस्था जैसे तैसे ही संचालित की जाती रही है। क्षेत्र के औड़जंगल, सुरजूपुर, बरईजोत, डुमरी, गैंड़ाखाई, सेखुई, कटका आदि गांवों में अधिकांश विद्युत उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति बांस बल्ली के सहारे की जाती रही है, जिससे लोगों में हमेशा किसी अनहोनी की घटना को लेकर भय व्याप्त रहता है।

क्षेत्र के अवधेश कुमार, विपिन कुमार पांडेय, उग्रसेन चौधरी, कृष्ण चंद्र श्रीवास्तव, राम धन चौधरी, राजमणि पांडेय, कौशल किशोर पांडेय, जय प्रकाश पांडेय, राम प्रसाद गुप्ता, समेत तमाम विद्युत उपभोक्ताओं का कहना है कि गांवों में बिजली के लटकते तार विद्युत व्यवस्था की पोल खोल रही है। आपूर्ति के लिए बांस के खंभे लगाये गये हैं। तेज हवा से ये तार आपस में टकरा कर नीचे जमीन को भी छू लेते हैं, जिससे ग्रामीणों के साथ ही साथ जंगली जानवर को खतरा बना रहता है। विद्युत उपभोक्ताओं की मांग है कि विभाग आपूर्ति के लिए लोहे के खंभे को लगाकर बिजली की सप्लाई सुनिश्चित कराई जाए अन्यथा हमें आंदोलन करने पर बाध्य होना पड़ेगा।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

बिजली व्यवस्था को ठीक से संचालित कराने का प्रयास किया जाता रहा है। बांस-बल्ली के सहारे दी जा रही बिजली के लिए, खंभों की व्यवस्था कराई जायेगी।

धर्मेद्र कुमार, एसडीओ विद्युत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.